Shraddha Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस में अब आरोपी आफताब का बचना मुश्किल है. दिल्ली पुलिस ने आफताब के खिलाफ ऐसे सबूत इकट्ठा कर लिए हैं जो उसे फांसी के फंदे तक पहुंचा सकता है. फोरेंसिक जांच से श्रद्धा के क़त्ल की तस्दाक़ भी हो गयी है...साथ ही श्रद्धा की हड्डियों का DNA उसके पिता से मैच हो गया है. यानी श्रद्धा मर्डर केस में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है. आपको बता दें कि सबूतों की तलाश में जुटी दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस के हाथों ऐसा सबूत लगा है जिससे अब माना जा रहा है कि श्रद्धा की हत्या के आरोपी आफ़ताब का बचना मुश्किल है. ज़राए के मुताबिक फोरेंसिक जांच से पता चला है कि जंगल से मिली हड्डियां श्रद्धा की ही हैं. और श्रद्धा की हड्डियों का DNA श्रद्धा के पिता से मैच हो गया है. इतना ही नहीं आफताब के घर से मिले खून के निशान की भी फोरेंसिक लैब में जांच किया गया. और ब्लड क्लॉट DNA भी श्रद्धा के पिता से मैच हो गया है.


फोरेंसिक जांच से श्रद्धा के क़त्ल की तस्दीक़


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फोरेंसिक जांच से साफ हो गया है कि आफ़ताब ने ही श्रद्धा का कत्ल किया. इस सबूत के हाथ लगने के बाद दिल्ली पुलिस की जांच में और तेजी आ सकती है. जानकारों की मानें तो अब परिश्चितिजन्य साक्ष्यों के ज़रिए दिल्ली पुलिस बहुत आसानी से अपराध को साबित कर देगी. हालांकि दिल्ली पुलिस को फोरेंसिक टीम से फिलहाल पूरी रिपोर्ट मिलने में कुछ दिन लगेंगे. लेकिन DNA मैच होने आफ़ताब की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. क्योंकि फोरेंसिक जांच से श्रद्धा की हत्या की पुष्टि भी हो गयी है. और जांच टीम को आरी से शरीर को काटने के निशान मिले हैं


मुल्ज़िम आफताब की बढ़ेगी मुशकिलें
आफताब के घर और जंगल से लिए गए नमूनों को जांच के लिए सीएफएसएल और एफएसएल को भेजा गया था. आफताब को फांसी के फंदे तक पहुंचाने के लिए पुलिस को फिलहाल कुछ और पुख्ता सबूत चाहिए. आफताब ने कब, कहां और कैसे श्रद्धा की हत्या की, इसका सटीक जवाब अब तक नहीं मिल पाया है. मौत से पहले श्रद्धा आफताब के फ्लैट में मौजूद थी, साथ ही श्रद्धा की हत्या आफताब ने अपने ही फ्लैट में की इससे जुड़े फोरेंसिक सबूत होने भी जरूरी हैं.


आफ़ताब के फ़लैट पर आई लड़की की हुई पहचान


इस बीच दिल्ली पुलिस ने उस लड़की की पहचान कर ली है, जिसे श्रद्धा की हत्या के बाद आफताब ने अपने घर बुलाया था. डेटिंग ऐप बम्बल के ज़रिये संपर्क में आई ये लड़की पेशे से डॉक्टर है. जिन दिनों श्रद्धा के शव के टुकड़े फ्रिज में रखे थे, उन्हीं दिनों आफताब ने इस लड़की को अपने फ्लैट पर बुलाया था. इस लड़की से दिल्ली पुलिस ने संपर्क कर लिया है. पुलिस इससे आफताब के बारे में ज्यादा जानकारी जुटाने में लगी है. पुलिस जानना चाह रही है कि आखिर डॉक्टर लड़की आफताब के घर क्यों गयी थी और उसने वहां क्या कुछ देखा था.


दिल्ली पुलिस अब श्रद्धा और आफताब के एक कॉमन फ्रेंड से पूछताछ के लिए बेंगलुरू जाने की तैयारी कर रही है. जबकि मुंबई में श्रद्धा के कॉलेज के एक और दोस्त रजत शुक्ला को पूछताछ के लिए बुलाया गया. पुलिस की मानें तो आफ़ताब शातिर दिमाग वाला है। वो इस तरह के बयान दे रहा है कि मर्डर केस पूरी तरह से उलझ गया है। लेकिन पुलिस भी हर बारीक से बारीक साक्ष्यों की जांच कर रही है जो आफ़ताब को फांसी के फंदे तक पहुंचा सके.