नई दिल्ली: पिछले रोज़ पंजाब के मशहूर सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी गई. पुलिस ने दावा किया है कि सिद्धू पर करीब 30 राउंड गोलियां चलाई गई हैं. इस कत्ल की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक सदस्य ने ली है. वहीं अब इस मामले में नया खुलासा हुआ. बताया जा रहा है कि सिद्धू के कत्ल की साजिश कहीं और नहीं, बल्कि दिल्ली के तिहाड़ जेल में रची गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोंई ने वर्चुअल नंबरों के जरिए गैर-मुल्क में मौजूद गोल्डी बरार से कई बार बातचीत की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी जानकारी सामने आ रही है कि पंजाब पुलिस दिल्ली के तिहाड़ जेल में कैद की जिंदगी गुजार रहे बिश्नोई से पूछताछ करेगी और पुलिस लॉरेंस को रिमांड पर भी ले सकती है. फिलहाल लॉरेंस बिश्नोंई तिहाड़ की जेल नंबर 8 की हाई सिक्योरिटी जेल में बंद है.


कौन है लॉरेंस बिश्नोई गैंग
गौरतलब है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गों की तादाद करीब 700 से पार है, जिसमें कई पेशावर शूटर भी शामिल हैं. बिश्नोई का काम आम तौर पर शराब माफियाओं से रंगदारी वसूल करना रहा है. बिश्नोई का गैंग पंजाब के इलावा हरियाणा, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में फैला हुआ है.


सिद्धू मूसेवाला के पिता ने किया ये दावा
इसी दरमियान सिद्धू मूसेवाला के पिता ने दावा किया है कि उनके बेटे को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की गैंग की तरफ से धमकियां मिल रही थीं और फिरौती मांगी जा रही थी. मूसेवाला के पास कई बार धमकी भरे फोन आए थे. मूसेवाला के पिता ने मांग की है कि इस केस ती जांच सीबीआई से कराई जाए.


सुनील जाखड़ ने पंजाब हुकूमत पर साधा निशाना
वहीं, इस हादसे पर रद्देअमल का इज़हार करते हुए बीजेपी लीडर सुनील जाखड़ ने कहा कि सुरक्षा हटाई गई, यह सब राजनीति से प्रेरित है. उन्हें माफी मांगनी चाहिए और बताएं कि उन 400 लोगों की सूची क्यों और किसने प्रकाशित की जिनकी सुरक्षा हटाई गई थी? इसकी जांच होनी चाहिए, यह आपराधिक लापरवाही है


उन्होंने हुकूमत की सख्त तंकीद करते हुए कहा कि पंजाब में कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति की पोल खुल गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. जिन लोगों की सुरक्षा वापस ले ली गई है, उनके लिए पंजाब पुलिस को पेशेवर रूप से उनके लिए गैर-राजनीतिक और निष्पक्ष खतरे का आकलन करना चाहिए.


Zee Salaam Live TV: