Delhi news: पाकिस्तान में होने वाले महाराजा रणजीत सिंह ( Maharaja Ranjeet singh ) की वार्षिक पुण्यतिथि में भाग लेने के लिए पाकिस्तान उच्चायोग ने 473 सिख तीर्थयात्रियों को वीजा जारी किए हैं. महाराजा रणजीत सिंह की पुण्यतिथि 21-30 जून तक पाकिस्तान में होने वाले हैं. जिसके लिए सिख तीर्थयात्रियों पाकिस्तान उच्चायोग ( Pakistan High Commission )  से पुण्यतिथि में शामिल होने के लिए वीजा ( Visa )की मांग की थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानाकारी देते हुए पाकिस्तान उच्चायोग ( Pakistan High Commission ) ने ट्विटर पर ट्वीट्र कर कहा कि महाराजा रणजीत सिंह की पुण्यतिथि के अवसर पर @PakinIndia ने 21 से पाकिस्तान में होने वाली वार्षिक वर्षगांठ में भाग लेने के लिए भारत के सिख तीर्थयात्रियों को 473 वीजा जारी किए हैं. और पाकिस्तान के प्रभारी डी एफ़ेयर सलमान शरीफ ने तीर्थयात्रियों को हार्दिक बधाई दी और उन्हें एक पुरस्कृत और पूर्ण यात्रा की कामना की.


पहले भी किया था वीजा जारी
पाकिस्तान उच्चायोग ने इससे पहले भी 6 जून को वीजा जारी किया था. ये वीजा 8-17 जून, 2023 तक पाकिस्तान में आयोजित होने वाले गुरु अर्जन देव जी के शहादत दिवस की पूर्व संध्या पर निर्धारित वार्षिक उत्सव में भाग लेने के लिए भारत के सिख तीर्थयात्रियों को 215 जारी किए थे. वीजा जारी करना 1974 के धार्मिक स्थलों के दौरे पर द्विपक्षीय प्रोटोकॉल को पूरी तरह से लागू करने की पाकिस्तान सरकार की प्रतिबद्धता है.


जानिए क्या है मिस्त्र के अल हकीम मस्जिद का इतिहास



इन पवित्र स्थलों का दौरा करेंगे तीर्थयात्री
पाकिस्तान में अपने प्रवास के दौरान तीर्थयात्री गुरुद्वारा पंजा साहिब, गुरुद्वारा ननकाना साहिब ( Nankan sahib ) और गुरुद्वारा करतारपुर साहिब ( Kartarpur Sahib ) सहित कई पवित्र स्थलों का दौरा करेंगे. इससे पहले अप्रैल में करीब 2,856 सिख तीर्थयात्री बैशाखी मनाने के लिए पाकिस्तान गए थे.