Simple Mehndi Design: मंगलवार को भारत में बड़े जोर शोर से  ईद मनाई जाएगी. मुसलमान रमजान मुकम्मल करके शव्वाल के महीने में दाखिल होते हैं और रमजान के पूरे होने की खुशी में ईद मनाई जाती है, इस दिन सभी लोग सुबह जल्दी उठते हैं और शीर बनाते हैं. जिसके बाद घर के सभी मर्द नमाज ईद की नमाज अदा करने जाते हैं. आपको बता दें ईद की तौयारियां घरों में एक दिन से पहले शुरू हो जाती हैं


क्या होता है ईद की तैयारियो में


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें ईद की रमजान के आखिरी रोजे से शुरू हो जाती हैं, सभी पहले रोजा इफ्तार करते हैं. जिसके बाद सभी ईद के चांद का दीदार करते हैं. ईद से एक दिन पहले शीर खूरमें के लिए दूध लाया जाता है. वहीं घर की लड़कियां महंदी लगाती है. ईद के इस खास मौके पर हम आपको मेहंदी के कई डिज़ाइन दिखाने वाले हैं जो आप इस ईद इस्तेमाल में ला सकते हैं. 



सभी का है यह त्यौहार


यह त्यौहार ना सिर्फ रोज़े पूरे होने की खुशी में मनाया जाता है बल्कि इसे आपसी भाईचारे का प्रतीक भी माना जाता है. इस दिन सभी दोस्त एक दूसरे से मिलते हैं, मिठाइयां और शीर बाटते हैं. लोगों के घरों में दावते रखी जाती हैं.



सऊदी में आद मनाई जा रही है ईद


आपको बता दें सऊदी के अलावा कई गल्फ देशों में आज ईद मनाई जा रही है. वहीं अगर बात करें हिंदुस्तान की को आज पूरे भारत में रोजा था, यहां ईद कल यानी मंगलवार को मनाई जाएगी.