Kerala Covid-19: कोरोना वायरस के क़हर से बचने के लिए केरल सरकार ने एक बड़ा क़दम उठाया है. इस ख़तरे को देखते हुए अब रियासती सरकार ने अब सभी जगहों पर मास्क पहनना ज़रूरी कर दिया है. ये निर्देश राज्य के सभी हिस्सों में लागू होंगे. केरल सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि सभी पब्लिक प्लेसिस, ऑफिसिस और रैलियों में लोगों को मास्क पहनना ज़रूरी होगा. केरल सरकार ने 12 जनवरी के अपने आदेश में कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए सोशल डिसटेंसिंग पर अमल करने की अपील की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Maharashtra: महाराष्ट्र में औरंगज़ेब-टीपू का फोटो लेकर डांस करने का मामला; 8 पर केस, 2 गिरफ्तार;  देखें VIDEO


पब्लिक प्लेसिस पर मास्क पहनना ज़रूरी
कोरोना के बचाव के लिए केरल हुकूमत ने दुकानों, सिनेमाघरों और अलग-अलग प्रोग्राम्स के कंवीनर्स को कोरोना से लोगों की हिफाज़त को यक़ीनी बनाने के लिए हाथ धोने और सैनिटाइज़र की व्यवस्था करने का भी हिदायात जारी की हैं. देश में कोविड-19 के मरीज़ों की तादाद में इज़ाफ़ा होने के अंदेशे के बीच जारी निर्देशों में कहा गया है कि यह हिदायात 12 जनवरी, 2023 से 30 दिनों की मुद्दत के लिए रियासत के सभी हिस्सों में लागू रहेंगी.बता दें कि दिसंबर 2022 में, केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने एक नई कोविड लहर के डर के बीच राज्य की कोविड तैयारियों पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात की थी.जिसमें कई बातों पर विचार किया गया था.



दिल्ली से राहत की ख़बर
राजधानी दिल्ली से कोरोना को लेकर राहत की ख़बर है. यहां सोमवार को कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है. वहीं, वायरस की दर भी जीरो फीसद रही, जोकि एक अच्छी ख़बर है. दिल्ली में कोरोना की शुरुआत के बाद से अब तक ऐसा पहली बार देखा गया है कि राजधानी में एक भी केस नहीं आया है और वायरस की दर भी ज़ीरो फीसद दर्ज हुई है. वहीं दिल्ली में एक दिन में 931 कोरोना टेस्ट हुए हैं.


Watch Live TV