नई दिल्लीः कांग्रेस की अंतरिम सद्र सोनिया गांधी के निजी सचिव पीपी माधवन पर दिल्ली में एक दलित महिला से कथित तौर पर दुष्कर्म करने का मामला दर्ज किया गया है. एक आला पुलिस अफसर ने सोमवार को इस मामले की तस्दीक की है. पुलिस उपायुक्त एम हर्षवर्धन ने कहा कि 25 जून को उत्तम नगर पुलिस स्टेशन में इस आशय की एक शिकायत मिली थी.
पुलिस ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार के लिए सजा) और 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया था. हालांकि, अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. डीसीपी ने कहा कि हम पीड़ित महिला द्वारा लगाए गए इल्जामों की जांच कर रहे हैं. पुलिस ने आरोपी के नाम का खुलासा नहीं किया, हालांकि, उसने बताया कि वह 71 वर्षीय शख्स है और एक वरिष्ठ राजनीतिक नेता के पीएस के रूप में काम कर रहा है.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नौकरी देने के लिए लिया था इंटरव्यू 
वहीं, उत्तम नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, न्यूज एजेंसी आईएएनएस को मिले दस्तावेजों के मुताबिक, महिला ने इल्जाम लगाया है कि शादी और नौकरी के बहाने माधवन द्वारा उसके साथ बलात्कार किया गया था. महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि वह अपने पति के साथ दिल्ली में कांग्रेस कार्यालय जाती थी जहां उसका पति होर्डिंग लगाने का काम करता था. उसने कहा कि उसके पति की 2020 में मौत हो गई जिसके बाद वह कई बार कांग्रेस कार्यालय में नौकरी के लिए गई और आखिर में वहां माधवन से मिली, जिसने उसे नौकरी देने का वादा किया और कुछ दिनों बाद उसका इंटरव्यू भी लिया था.

खुद को तलाकशुदा बताकर शादी का दिया था प्रस्ताव 
हिंदी में लिखी गई एफआईआर की कॉपी में लिखा है, वह मेरे साथ और ज्यादा दोस्ताना हो गया और मुझसे कहा कि वह एक तलाकशुदा है और मुझसे शादी करना चाहता है. महिला ने इल्जाम लगाया कि उसके साथ फरवरी के महीने में बलात्कार किया गया था और बाद में पता चला कि माधवन अभी भी शादीशुदा है. उसने इल्जाम लगाया है कि उसने मुझे एक बार किसी और आदमी के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए भी कहा था. महिला ने यह भी इल्जाम लगाया कि मुल्जिम को बार-बार फोन करने पर उसे गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी दी गई.


Zee Salaam