नई दिल्ली: रानिल विक्रमसिंघे श्रीलंका के नए राष्ट्रपति चुने गए हैं. रानिल विक्रमसिंघे को 134 वोट मिले. रानिल विक्रमसिंघे ने दल्लास और अनुरा कुमारा को हराया. विक्रमसिंघे को सांसदों ने अपना सांसद चुना है. अब तक वह एक कार्यवाहक राष्ट्रपति के तौर पर पद संभाल रहे थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं आज देश के नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए संसद में तमाम सांसद मौजूद रहे. इसमें पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे पर मौजूद थे. चुनाव के कारण श्रीलंकाई संसद के इर्द-गिर्द सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. वहीं तमाम पार्टियों ने अपने सांसदों को हुक्म दिया था कि वह अपने वोट की तस्वीरें क्लिक करें, जिसके बाद संसद में किसी भी फोन नहीं ले जाने देने आदेश जारी किए गए. श्रीलंकाई संसद के स्पीक ने आदेश जारी कर कहा था कि  चुनाव के दौरान आज किसी भी सांसद को मोबाइल फोन सदन में लाने की इजाजत नहीं होगी.



ये भी पढ़ें: हज करके लौटे मुईन अली और आदिल रशीद, पूर्व कप्तान मॉर्गन ने पूछे कई सवाल, देखिए


रिपोर्ट के मुताबिक, दूसरी तरफ कार्यवाहक राष्‍ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के चुनाव जीतने के बाद राजधानी कोलंबो में फिर से प्रदर्शन हो रहे हैं. ये प्रदर्शनकारी रानिल विक्रमसिंघे का विरोध कर रहे हैं. इस बार राष्‍ट्रपति पद के लिए मुकाबला रानिल विक्रमसिंघे, डलास अल्हाप्पेरुमा और वामपंथी जनता विमुक्ति पेरामुना (जेवीपी) के नेता अनुरा कुमारा दिसानायके के बीच था.


गौरतलब है कि श्रीलंका को हालिया दिनों सख्त आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है. लगों की सख्त नाराजगी और विरोध-प्रदर्शन के बाद पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने मई में इस्‍तीफा दे दिया था. इसके बाद विक्रमसिंघे को देश का नया पीएम चुना गया था. फिर जब गोटाबाया राजपक्षे ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया तो विक्रमसिंघे को कार्यवाहक राष्‍ट्रपति चुना गया. अब विक्रमसिंघे देश नए राष्ट्रपति बन गए है और श्रीलंका के कानून के मुताबिक, वह अब पूर्व राष्‍ट्रपति का कार्यकाल पूरा करेगा. 


ये वीडियो भी देखिए: Video: फुलवारी आतंक मॉड्यूल के तहत NIA ने जांच शुरू