SSC CGL Important Guidelines: एसएससी सीजीएल टियर 2 टेस्ट  2 मार्च से शुरू हो जाएंगे और 7 मार्च 2023 तक जारी रहेंगे. एसएससी के अनुसार एग्जाम को कराने के लिए दिन में दो शिफ्ट रखी गई हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कुछ दिन पहले ही एसएससी ने सीजीएल टियर-1 का स्कोर कार्ड जारी किया था. एग्जाम के दौरान और उससे पहले नीचे बताई गई चीजों को उम्मीदवार जरूर याद रखें.


एसएससी सीजीएल टियर-2 एग्जाम (SSC CGL Tier 2 Exam 2022)


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जो उम्मीदवार टियर-2 एग्जाम दे रहे हैं उन्हें बता दें इस टेस्ट में इंग्लिश, कॉम्परेहेंशन, जनरल स्टडी और एप्टीट्यूड देना होगा. एसएससी सीजीएल टियर-2 एग्जाम की तीन स्टेज हैं. पेपर-1, पेपर-2 और पेपर 3. पेपर 1 सभी पदों के लिए अनिवार्य है. सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय में कनिष्ठ सांख्यिकी अधिकारी (JSO) पदों के अप्लाई करने वाले उम्मीदवार  पेपर II में हिस्सा लेंगे. केवल सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी और सहायक अकाउंट ऑफिसर (Assistant Audit Officer and Assistant Accounts Officer) के पदों के लिए पंजीकरण करने वाले उम्मीदवार पेपर 3 में हिस्सा लेंगे.


एसएससी सीजीएल गाइडलाइंस: (SSC CGL Important Guidelines)


- उम्मीदवारों के पास उनका एडमिट कार्ड होना जरूरी है. इसके साथ ही एक आईडी हमेशा उनके साथ होना चाहिए.
- स्मार्टवॉच, ब्लूटूथ डिवाइस, मोबाइल फोन्स और कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाना एग्जाम हॉल में लेकर जाना प्रतिबंधित है.
- सलहा है कि कि उम्मीदवार केंद्र में अतिरिक्त पेपर या पेन लाने से बचें.
- गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग करानी बेहद आवश्यक है.
- एग्जाम हॉल में केडिंडेट का मास्क पहनना अनिवार्य है.
- The SSC CGL tier 2 admit card 2022 एग्जाम से जुड़ी सभी जानकारी मौजूद है. केडिंडेट्स से अनुरोध है कि वह इसे ध्यान से पढ़ें, और एग्जाम के दिन किसी तरह की कोई गलती करने से बचें.