Gujarat Incident: गुजरात के सूरत के रेलवे स्टेशन पर शनिवार की रात को ज्यादा भीड़ होने के वजह से लोगों में अफरा-तफरी मच गई थी. दिवाली और छठ के मौके पर लोग घर जा रहे थे. स्टेशन पर अफरा-तफरी मच जाने के वजह से 40 उम्र के एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया. पुलिस अध्यक्ष सरजो कुमार ने बताया है कि सभी यात्री सुबह गंगा एक्सप्रेस ट्रेन पर चढ़ने के लिए दौड़े थे. भीड़ ज्यादा होने के वजह से लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई. जिसमें कुछ लोग बेहोश हो गए है. उन्होनें बताया है कि भारी भीड़ थी, जिसके वजह से कुछ यात्रियों को घबराहट और चक्कर आने लगे थे. यह भी बताया गया है कि एक यात्री को हृदय संबंधी समस्या हो गई जिसके बाद प्लेटफॅार्म पर मौजूद एक पुलिसकर्मी ने सीपीआर दी और उसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया. आधिकारी ने पीड़ित का नाम अंकित वीरेंद्र सिंह बताया गया है और यह भी बताया जा रहा है कि ये व्यक्ति बिहार के छपरा जिले का रहने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सएमआईएमईआर हॅास्पिटल के रेजिडेंट मेडिकल ऑफिसर जयेश पटेल ने कहा- एक आदमी भीड़ के कारण गिर गया और उसे मृत घोषित कर दिया गया। पोस्टमार्टम के बाद ही उसकी मौत का सही कारण पता चल सकेगा। दो अन्य यात्रियों को सांस लेने में समस्या हुई और उनका इलाज जारी है. सूरत में हीरा और कपड़ो के फैक्ट्री में काम कर रहे कई लोग दिवाली और छठ के मौके पर अपने घर बिहार और उत्तर प्रदेश जाते है. 


गृह राज्य मंत्री  का बयान 
गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने नवसरी में पत्रकार से बात करते हुए कहा है कि बिहार जाने वाली ट्रेन में सवार होने के लिए प्लेटफॉर्म पर यात्रियों की संख्या अचानक बढ़ गई और पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने की पूरी कोशिश की गई. मंत्री ने कहा है कि वो जल्द ही रेलवे स्टेशन का जल्द दौरा करेगें. पश्चिम रेलवे ने अपने बयान में कहा है कि उसने त्योहार के सीजन के दौरान ज्यादा भीड़ को देखते हुए सूरत और उधना से विशेष ट्रेन चलाने और सुरक्षा एवं भीड़ प्रबंधन के लिए राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल के कर्मियों को तैनात करने जैसे विशेष कदम उठाए हैं. यह भी कहा गया है कि पश्चिम रेलवे विभिन्न गंतव्यों के लिए 46 विशेष ट्रेन चला रहा है.