प्रयागराजः इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) की फीस में 4 गुना ज्यादा वृद्धि (Fee hike)  को लेकर छात्रों का आंदोलन तेज होता जा रहा है. मंगलवार को बड़ी संख्या में छात्र संघ भवन के सामने फीस वृद्धि के खिलाफ छात्र एकजुट हुए. छात्रों की मांग है कि तत्काल प्रभाव से इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन (Allahabad University) 4 गुना फीस बढ़ाए जाने के फैसले को वापस लें, तभी छात्र पीछे हटेंगे. छात्रों का कहना है कि अगर विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों की मांगें नहीं मानता है तो वह आर या पार की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं. चाहे इसके लिए उन्हें जेल जाना पड़े या फिर किसी बड़े आंदोलन के लिए भी तैयार होना पड़े तो वह पीछे नहीं हटेंगे. 
वहीं छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए विश्विद्यालय परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र संघ भवन के सामने पिछले 10 दिनों से छात्र फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. सोमवार को भी एक छात्र ने आत्मदाह का प्रयास किया था. हालांकि पुलिस और मौके पर मौजूद छात्रों ने उसे बचा लिया था. बाद में पुलिस की टीम ने उसे हिरासत में ले लिया था. हालांकि देर रात उसको छोड़ दिया गया था. वहीं, मंगलवार को इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने फीस वृद्धि के खिलाफ आर-पार की लड़ाई का दिन चुना है. छात्रों का कहना है कि या तो आज विश्वविद्यालय प्रशासन फीस वृद्धि को वापस लेगा या फिर छात्र एक बड़े आंदोलन के लिए आगे बढ़ेंगे.


वहीं, मंगलवार को कुछ छात्र गैस सिसिंडर लेकर कुलपति कार्यालय पहुंच गए थे. वे अपनी मांगे न माने जाने पर आत्मदाह की चेतावनी दे रहे हैं. मंगलवार को छात्रों के प्रदर्शन के दौरान तेज बारिश हुई और इसमें भी छात्र यूनिवर्सिटी के फैसले के खिलाफ डटे रहें. 


ऐसी ही  खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in