Supriya Shrinet Post on Kangana Ranaut: राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) को एक पत्र के जरिए से कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और पार्टी नेता एचएस अहीर के खिलाफ उनके 'भद्दे और अपमानजनक' सोशल मीडिया पोस्ट के लिए 'कड़ी कार्रवाई' करने की गुजारिश की है. बता दें, कंगना को हिमाचल की मंडी से बीजेपी का टिकट मिला है, इसी के बाद सुप्रीया श्रीनेत का कमेंट आया है.


नेशनल वुमेन कमीशन ने लिखा खत


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एनसीडब्ल्यू ने एक्स पर पोस्ट किया,"एनसीडब्ल्यू सुश्री सुप्रिया श्रीनेत और श्री एचएस अहीर के अपमानजनक आचरण से स्तब्ध है. ऐसा व्यवहार असहनीय है और महिलाओं की गरिमा के खिलाफ है.' (एनसीडब्ल्यू प्रमुख) रेखा शर्मा ने ईसीआई को पत्र भेजकर उनके खिलाफ तत्काल और सख्त कार्रवाई की मांग की है. आइए सभी महिलाओं के लिए सम्मान और गरिमा बनाए रखें.”


यह विवाद सोमवार को कांग्रेस के लिए सोशल मीडिया संभालने वाली श्रीनेत के इंस्टाग्राम हैंडल से एक पोस्ट किए जाने के बाद शुरू हुआ. इस पोस्ट में उन्होंने आने वाले लोकसभा चुनावों के लिए कंगना की उम्मीदवारी को लेकर निशाना साधा था. पोस्ट में लिखा था,"क्या कोई बता सकता है कि मंडी में मौजूदा रेट क्या है?” इस पोस्ट में उन्होंने कंगना रनौत की तस्वीर लगाई हुई थी, जिन्हें सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उनके गृह राज्य हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है.



श्रीनेत ने दी सफाई


पूर्व पत्रकार श्रीनेत ने बाद में स्पष्ट किया कि 'कई लोगों' को उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट तक पहुंच है, और वहां से किसी ने 'बेहद अनुचित' पोस्ट किया था, जिसे बाद में हटा दिया गया है. उन्होंने एक वीडियो बयान में कहा, "जो कोई भी मुझे जानता है, वह यह भी अच्छी तरह से जानता है कि मैं कभी भी किसी महिला के प्रति व्यक्तिगत और अशोभनीय टिप्पणी नहीं कर सकती. मैं जानना चाहता थी कि यह कैसे हुआ."


कांग्रेस लीडर अहिर ने भी कुछ ऐसा ही एक्सप्लेनेशन दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहा, "मेरे एक्स अकाउंट तक पहुंच रखने वाले किसी व्यक्ति ने बिल्कुल घृणित और आपत्तिजनक पोस्ट किया, जिसे हटा दिया गया है." उधर बीजेपी ने कांग्रेस से डिमांड की है कि वह इस मामले में सख्त एक्शन लें.