Swapnil Kusale won medal: निशानेबाज स्वप्निल कुसाले ने गुरुवार को चेटेउरौक्स के नेशनल शूटिंग सेंटर में पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन फाइनल में तीसरा स्थान हासिल कर पेरिस 2024 ओलंपिक शूटिंग प्रतियोगिता में भारत के लिए तीसरा पदक पक्का कर लिया है.


बन गए हैं पहले भारतीय


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

28 साल के कुसाले ने प्रोन में 156.8 और नीलिंग राउंड में 153.3 के बाद स्टैंडिंग में 195 के साथ तीसरा स्थान हासिल किया. स्वप्निल क्वालीफाइंग राउंड में तीन पोजिशन से 38 इनर 10 (एक्स) सहित कुल 590 स्कोर के साथ सातवें स्थान पर रहे थे. स्वप्निल पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन स्पर्धा में ओलंपिक पदक जीतने वाले पहले भारतीय निशानेबाज बन गए हैं.


भारत के पास हुए तीन पदक


कुसाले के कांस्य पदक से भारत के पदकों की संख्या तीन हो गई है. मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने टीम शूटिंग में कांस्य पदक जीता, जबकि सरबजोत सिंह व्यक्तिगत स्पर्धा में तीसरे स्थान पर रहे. इस बीच, 20 किमी रेस के फाइनल में भारत की स्थिति खराब हो गई, जिसमें अक्षदीप, विकास और परमजीत प्रभावित करने में विफल रहे.


यहां तक ​​कि महिलाओं की रेस वॉक का फाइनल भी पहले हाफ में होगा, जिसमें प्रियंका गोस्वामी भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. बैडमिंटन में, हम पुरुष एकल बैडमिंटन के 16वें राउंड में एचएस प्रणय और लक्ष्य सेन के बीच एक बड़ी भिड़ंत देखेंगे, जिसमें दोनों भारतीय एक-दूसरे के खिलाफ़ होंगे, और भारतीय पुरुष हॉकी टीम भी अपने पूल बी के मुक़ाबले में बेल्जियम से भिड़ेगी.