Sydney Church Attack: सिडनी में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक 16 साल के लड़के ने लोगों पर हमला कर दिया, जिसमें कई लोग बुरी तरह घायल हो गए. मंगलवार को पुलिस ने कहा कि यह धार्मिक रूप से प्रेरित आतंकवादी काम था. इस हमले में बिशप समेत कई लोग घायल हुए थे.


पुलिस ने क्या कहा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यू साउथ वेल्स के पुलिस आयुक्त करेन वेब के अनुसार, हमले को धार्मिक रूप से प्रेरित "अतिवाद" का काम माना गया, जिसने जनता को डरा दिया. इस हमले से न सिर्फ मौके पर मौजूद लोग प्रभावित हुए बल्कि ऑनलाइन लाइव स्ट्रीम से जुड़े लोग भी इससे काफी मुतास्सिर हो गए. न्यू साउथ वेल्स के पुलिस आयुक्त करेन वेब ने मीडिया को बताया, "सभी सामग्रियों पर विचार करने के बाद, मैंने घोषणा की कि यह एक आतंकवादी घटना थी."


पुलिस कमिश्नर ने कहा,"हम इस आधार पर आरोप लगाएंगे कि आरोपी ने अपने घर से काफी दूर आकर इस हमले को अंजाम दिया, उसने चाकू लेकर सफर किया और बाद में बिशप और पुजारी को चाकू मार दिया...इस हमले में वह बुरी तरह से घायल हो गए, वह खुशनसीब हैं कि वह जिंदा हैं."


दो दिन पहले ही हुआ था ऐसा हमला


यह घटना सोमवार को वेकले के उपनगर में क्राइस्ट द गुड शेफर्ड चर्च में हुई, इसके ठीक दो दिन बाद शहर में एक और चाकूबाजी का हमला हुआ, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई थी. यह हमला एक शॉपिंग कॉम्पेक्स में हुए था.


16 साल के बच्चे ने किया कई लोगों को घायल


चर्च में हुए चाकूबाजी के हमले में चार लोग घायल हो गए, जिनमें बिशप मार मारी इमैनुएल और एक पुजारी शामिल थे, जिनका इलाज किया जा रहा है. घटना के कुछ घंटों बाद, चर्च ने सोशल मीडिया पर एक संदेश में बताया कि बिशप और पुजारी "स्थिर स्थिति" में थे और लोगों से गुजारिश की वह दोनों के लिए दुआ करें.


पुलिस ने किया गिरफ्तार


पुलिस ने बेरहमी से चाकू मारने के आरोप में 16 साल के एक लड़के को गिरफ्तार किया है. किशोर को लगी चोटों की सर्जरी के बाद फिलहाल एक स्थानीय अस्पताल में पुलिस सुरक्षा में रखा गया है. पुलिस के अनुसार, आरोपी किशोर को "पुलिस जानती थी" लेकिन वह किसी आतंकी निगरानी लिस्ट में नहीं था."


पुलिस ने यह भी कहा है कि उसके साथ कोई और शख्स शामिल है, इसका कोई संकेत नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि हालांकि हमले को एक आतंकवादी कृत्य के रूप में देखा जा रहा है. ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बानीज़ ने मंगलवार सुबह मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने हमले के मद्देनजर ऑस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस और ऑस्ट्रेलियाई सुरक्षा खुफिया संगठन सहित एक संयुक्त आतंकवाद विरोधी टास्क फोर्स की स्थापना की है.