Telangana CM Revanth Reddy: तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी अपने एक बयान को लेकर काफी सुर्खियों में हैं, जिसमें वह पीएम मोदी को अपना बड़े भाई जैसा बता रहे हैं और तेलंगाना में गुजरात मॉडल लाने की बात कर रहे हैं. रेवंत ने कहा अगर तेलंगाना को विकास करना है तो उसे गुजरात मॉडल का पालन करना होगा.


क्या बोले रेवंत रेड्डी?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेड्डी ने सोमवार को कहा कि वह केंद्र सरकार के खिलाफ नहीं लड़ेंगे क्योंकि उन्होंने तेलंगाना राज्य के विकास में मदद के लिए पीएम मोदी का समर्थन मांगा है. रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना पीएम के पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के सपने को पूरा करने में हाथ मिलाना चाहता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हैदराबाद और तेलंगाना देश के विकास में केंद्र की सहायता करेंगे. बता दें सीएम  ने मेट्रो रेल परियोजना के लिए पैसों की गुजारिश की थी.


तेलंगाना में है पीएम मोदी


लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पीएम मोदी तेलंगाना दौरे पर हैं. उन्होंने सोमवार को तेलंगाना के आदिलाबाद में 56,000 करोड़ रुपये से अधिक की 30 से अधिक विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी है. विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद आदिलाबाद में एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ''देश की 140 करोड़ आबादी मेरा परिवार है.'' पीएम मोदी ने कहा, "भाजपा देश के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. यही कारण है कि तेलंगाना के लोग भी कह रहे हैं..."अबकी बार, 400 पार."


रेवंत रेड्डी 2014 में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद कांग्रेस के पहले सीएम होंगे जो सीधे तौर गुजरात मॉडल की तारीफ कर रहे हैं. इसके साथ ही वह पीएम मोदी के साथ मिलकर काम काम करने की बात कर रहे हैं.