Jammu Kashmir Next CM: नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को ऐलान किया कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन में उनकी पार्टी के पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद उमर अब्दुल्ला को जम्मू-कश्मीर के सीएम के तौर पर नियुक्त किया जाएगा.


क्या बोले फारूक अब्दुल्लाह


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपने घर के बाहर मीडिया को संबोधित करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "लोगों ने अपना जनादेश दिया है. उन्होंने साबित कर दिया है कि वे 5 अगस्त को लिए गए फैसले को स्वीकार नहीं करते हैं. उमर अब्दुल्ला मुख्यमंत्री होंगे."


उमर अब्दुल्लाह की बेहतरीन जीत


बता दें, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर की बडगाम सीट पर पीडीपी उम्मीदवार आगा सैयद मुंतजिर मेहदी को 16,000 से अधिक मतों से हराया है और एक बेहतरीन जीत हासिल की है. अब्दुल्ला अपने पारिवारिक गढ़ गांदरबल से पीडीपी उम्मीदवार बशीर अहमद मीर से कई हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. 


जम्मू-कश्मीर में गठबंधन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस 41 सीटों पर लीड कर रही है, वहीं इंडियन नेशनल कांग्रेस 6 सीटों पर लीड कर रही है. उधर बीजेपी ने 29 सीटों पर अपनी धाक जमाई हुई है. आईएनडी 7 और जेकेपीडीपी 4 पर आगे है.