नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने बुधवार को दिल्ली के झंडेवालान में विहिप के दफ्तर को बम से उड़ाने की धमकी देने के इल्जाम में एक नौजवान को गिरफ्तार किया गया है. एक आला पुलिस अफसर ने बताया कि दोपहर करीब 12.40 बजे सूचना दी गई थी कि किसी नामालूम शख्स ने विश्व हिंदू परिषद के ओहदेदारों को धमकी दी है कि वह झंडेवालान मंदिर अहाते की दूसरी मंजिल पर स्थित उनके दफ्तर को बम से उड़ा देगा.
कॉल मिलने के फौरन बाद, एक पुलिस ने एक टीम को जांच के लिए मौके पर भेजा था, पुलिस की टीम जब वहां पहुंची तो उसने और पाया कि विहिप कार्यालय के मुलाजिमों ने एक शख्स को पकड़ लिया है, जिसकी पहचान प्रिंस पांडे के तौर पर की गई है.इसके बाद आरोपी शख्स को पुलिस के हवाले कर दिया गया. बताया जा रहा है कि आरोपी नौजवान संघ से किसी बात से नाराज है. 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उसकी शिकायत पर ध्यान न देने से नाराज था युवक 
अफसर ने बताया कि आरोपी शख्य पिं्रस पांडे खुद को ग्रेजुएट होने का दावा कर रहा है. वह 22 जुलाई को अपनी मौसी के साथ दिल्ली आया था. उसकी मौसी दिल्ली के फतेहपुर बेरी इलाके में रहती हैं. वह एक शिकायत लेकर आरएसएस मुख्यालय भी गया था और दावा किया कि उसकी शिकायत पर किसी ने संज्ञान नहीं लिया , जिससे वह नाराज था. आरोपी का कहना है कि उसके गांव में एक परिवार को ईसाई धर्म में कबूल करवा दिया गया है, लेकिन जब वह संघ और अन्य हिंदूवादी संगठनों से इस बात की शिकायत की तो किसी ने इसपर तवज्जो नहीं दिया, इसी बात से वह नाराज था कि इस बारे में कोई कुछ नहीं कर रहा है. 

पुलिस कर रही है पूछताछ 
पुलिस ने कहा कि पांडे आरएसएस विंग में होने और उसका समर्थक होने का दावा किया है, लेकिन वह इस बात से दुखी था कि आरएसएस उसकी शिकायत पर कुछ नहीं कर रही है. पुलिस के मुतबिक, पांडे ने सिर्फ ’ध्यान आकर्षित करने के लिए’ कार्यालय को उड़ाने की धमकी दी थी. अफसर ने कहा कि विशेष प्रकोष्ठ और विशेष शाखा द्वारा पहाड़गंज थाने में उससे पूछताछ की जा रही है.

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in