कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को उत्तर प्रदेश में मजहबी इम्तियाज की बुनियाद पर एक क्लास टीचर की तरफ से दूसरे बच्चों से एक मुस्लिम बच्चे की पिटाई कराने के मामले की मुखालफत करते हुए इसे BJP-RSS की नफरत भरी सियासत का परेशान करने वाला नतीजा बताया. उन्होंने कहा कि ऐसे मामले देश की आलमी तस्वीर को खराब करती हैं और संविधान के खिलाफ हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या बोले खड़गे?


एक्स, (पहले ट्विटर) पर खड़गे ने कहा, "यूपी के एक स्कूल में जिस तरह मजहबी इम्तियाज की बुनायाद पर एक टीचर ने एक बच्चे को दूसरे बच्चों से पिटवाया, वह BJP-RSS की नफरत भरी राजनीति का परेशान करने वाला नतीजा है. ऐसे मामले हमारी आलमी तस्वीर को खराब करती हैं. ये संविधान के खिलाफ है."


फैल चुकी है नफरत


उन्होंने कहा, "सत्ता पर काबिज पार्टी की बांटने वाली सोच का जहर समाज में इस कदर फैल चुका है कि एक ओर टीचर तृप्ता त्यागी बचपन से ही मजहबी नफरत का सबक पढ़ा रही हैं, तो दूसरी ओर तहफुज देने वाले RPF जवान चेतन कुमार मजहब के नाम पर मासूम लोगों का कत्ल कर रहा है. जान लेने पर उतारू हो जाते है."


मुल्जिमों के खिलाफ हो कार्रवाई


राज्यसभा में अपोजिशन के नेता ने कहा, "किसी भी तरह की मजहबी कट्टरता और तशदुद देश के खिलाफ है. गुनहगारों को छोड़ना देश के खिलाफ जुर्म है. इसकी जितनी मजम्मत की जाए कम है. इस मामले में तुरंत कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए और सजा दी जानी चाहिए, ताकि कोई और इस तरह का जहर मिलाने से पहले सौ बार सोचे."


बच्चे को पीटने का वीडियो वायरल


खड़गे का बयान उस वायरल वीडियो के बाद आया है जिसमें मुजफ्फरनगर में एक स्कूल टीचर हिंदू स्टूडेंट्स से क्लास के अंदर एक मुस्लिम बच्चे को थप्पड़ मारने के लिए कह रही है. पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. बाद में, बच्चे के पिता ने मीडिया को बताया कि उन्होंने मामले में समझौता कर लिया है और कोई मामला आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं. उन्होंने मीडिया से कहा, "हमने मामला नहीं उठाने का फैसला किया है. स्कूल ने हमारी फीस वापस कर दी है. हमारा बच्चा उस स्कूल में नहीं जाएगा, हमने फैसला किया है." मुजफ्फरनगर पुलिस ने यह भी दावा किया कि यह वीडियो मुजफ्फरनगर के गांव खुब्बापुर के एक स्कूल का है.