नई दिल्ली: निर्भया केस के कुसूरवारों का आज तीसरी बार डेथ वारंट जारी कर दिया है और अब चारों कुसूरवारों को तीन मार्च को सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी. यह डेथ वारंट दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने जारी किया है. निर्भया के वालिदैन ने नया डेथ वारंट जारी करने की अर्ज़ी दाखिल की थी. वहीं इससे पहले जुमेरात को हुई समाअत के बाद सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए पटियाला कोर्ट ने पीर तक के लिए फैसला टाल दिया था. इस मौक़े पर अदालत के फैसले के बाद निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि उम्मीद है मेरी बेटी के गुनहगारों को अब 3 मार्च को फांसी दे दी जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि सबसे पहले 7 जनवरी को पटियाला हाउस कोर्ट ने पहला डेथ वारंड जारी किया था. जिसके तहत चारों मुजरिमों को 22 जनवरी को फांसी देने का हुक्म दिया गया था. उसके बाद 17 जनवरी को दूसरा डेथ वारंट जारी किया गया था इसके तहत चारों मुजरिमीन को 1 फरवरी की सुबह छह बजे फांसी होनी थी लेकिन किसी ना किसी दाव पेंच के चलते मुजरिमीन अपनी फांसी को टलते रहे.


याद रहे कि 16 दिसंबर 2012 को हुई इस वारदात ने पूरे मुल्क को हिलाकर रख दिया था. छह मुजरिमीन ने 23 साला खातून के साथ चलती बस में इजतेमाई तौर पर आबरू-रेज़ी की थी और उसकी बुरी तरह पिटाई भी की थी. बाद में उसकी मौत हो गई थी.