नई दिल्ली : मुल्क में अब तक कोरोना के मरीजों की तादाद बढ़कर 34 हो गई है. लद्दाख में 2 और तमिलनाडू में एक शख्स की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. बता दें कि अमृतसर में भी 2 संदिग्ध मुतास्सिर मिले हैं. जिसमें एक ओमान और दो हाल ही में ईरान से लौटे हैं.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोरोना वायरस से मुतास्सिरीन की तादाद को बढ़ता देख पीएम मोदी ने शनिवार को हाइलेवल मीटिंग की जिसमें वज़ीरे सेहत डॉ हर्षवर्धन, विदेश मंत्री एस जयशंकर, स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे, कैबिनिट सचिव राजीव गौबा, नीति आयोग के मेंबर वी के पॉल,चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ जनरल बिपिन रावन इसके अलावा हेल्थ, फॉर्मा,नागिरिक उड्डयन, होम और विदेश मामलों के सचिव शामिल हुए.



मीटिंग में हेल्थ सेक्रेट्री ने मौजूदा हालात को लेकर और अब तक महकमा ए सेहत ने किया कदम उठाए हैं. उसको लेकर एक प्रजेंटेशन दिया. फॉर्मा डिपार्टमेंट के सेक्रेट्री ने मार्केट मेडीसीन की मौजूदगी की जानकारी दी और बताया कि भरपूर तादाद में दवाएं मौजूद हैं. मीटिंग में इस बात पर जोर दिया गया कि एयरपोर्ट्स, सीपोर्ट और सीमा पर निगरानी खासी निगरानी जारी रखी जाए.


वज़ीरे सेहत डॉ हर्षवर्धन ने रियासतों के साथ बेहतर तालमेल की जरुरत पर जोर दिया. वज़ीरे आज़म मोदी ने डिपार्टमेंट्स के साथ मिलकर बेहतर तरीके से काम करने की हिदायत दी. इसके अलावा लोगों में कोरोना को लेकर जागरूकता लाने और इससे कैसे बचा जाय इस पर महकमों को काम करने की जरुरत है. पीएम मोदी ने कहा कि विश्व में जहां कहीं कोरोना से लड़ने के सबसे बेहतर तरीके अपनाने जा रहे हैं उस दिशा में काम करने की जरुरत है. प्रधानमंत्री ने कोरोना के चलते ईरान में फंसे हिंदुस्तानियों की जल्द से जल्द जांच करने और उनके वापस लाने के भी निर्देश दिए.