जयपुरः राजस्थान के उदयपुर (Udaipur) में एक व्यक्ति की गला काटकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. दो लोगों ने मंगलवार को उदयपुर के मालदास रोड पर इस घटना को अंजाम दिया है. इस घटना के बाद इलाके में तनान का माहौल बन गया है. हत्या के बाद इस के विरोध में बाजार की दुकानें बंद कर दी गई है. घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति की अपील की है. बताया जा रहा है कि मृतक ने कुछ दिनों में पहले भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के समर्थन में अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर एक पोस्ट शेयर किया था. नुपूर शर्मा पर पैगंगर मोहम्मद साहब के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने का आरोप है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोपी ने ही वायरल की वीडियो 
पुलिस के मुताबिक, पेशे से दर्जी पीड़ित पर धारदार हथियार से हमला किया गया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. लोग इसे तालिबान शैली की हत्या बता रहे हैं. वायरल वीडियो में, दो में से एक आरोपी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि मैं वीडियो को तब वायरल कर दूंगा जब मैं उस आरोपी को सबक सिखाने का अपना मकसद पूरा कर लूंगा जिसने हमारे पैगंबर का अपमान किया है. 



दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी 
इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा, “मैं उदयपुर में जघन्य हत्या की निंदा करता हूं. अपराध में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और पुलिस मामले की तह तक जाएगी. मैं सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं. उन लोगों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी, जो इस तरह के जघन्य अपराध में शामिल हैं.’’ 



नुपूर शर्मा के बयान से जुड़ा है मामला 
उल्लेखनीय है कि इस मामले में नुपूर शर्मा के बयान के बाद देशभर में काफी बवाल मचा था. नुपूर शर्मा और भाजपा के आईटी सेल के पूर्व हेड नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कई राज्यों में धरना-प्रदर्शन किया गया था. इसके बाद कई लोगों ने नुपूर शर्मा को जान से मारने की धमकी भी दी थी. इस पूरे विवाद के बाद भाजपा ने नुपूर शर्मा और नवीन जिंदल को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था और इन दोनों नेताओं ने अपने बयान के लिए माफी भी मांग ली थी. हालांकि, बाद में कुछ लोग नुपूर शर्मा के समर्थन में भी आ गए थे और कई जगह उनके समर्थन में बैनर-पोस्टर भी लगाए गए थे. 


Zee Salaam