नई दिल्लीः चेन्नई स्थित टीवीएस मोटर के एक शीर्ष अधिकारी के मुताबिक कंपनी भारत में तेजी से बढ़ते 125 सीसी मोटरसाइकिल और स्कूटर खंड पर बड़ा दांव लगा रही है. टीवीएस मोटर ने जुमेरात को अपनी 125 सीसी मोटरसाइकिल टीवीएस रेडर को पेश किया. इसके ड्रम ब्रेक संस्करण की दिल्ली में शो रूम कीमत 77,500 रुपये और डिस्क ब्रेक संस्करण की कीमत 85,469 रुपये है. कंपनी इस महीने के आखिर में अपने लोकप्रिय स्कूटर ज्यूपिटर का 125 सीसी संस्करण पेश करेगी. टीवीएस मोटर का लक्ष्य इस पेशकश के पहले साल में दोनों नए उत्पादों की पांच लाख इकाई बेचने का है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



 


तेजी से बढ़ रहा है 125 सीसी सेगमेंट का मार्केट 
टीवीएस मोटर कंपनी के संयुक्त प्रबंध निदेशक सुदर्शन वेणु ने बताया कि पिछले पांच वर्ष में मोटरसाइकिल श्रेणी में 125 सीसी सेगमेंट 20 प्रतिशत से ज्यादा की सालाना दर से बढ़ा है. हम इस खंड में टीवीएस की मजबूत स्थिति और रोमांचक उत्पादों को लाने के लिए काम करेंगे. यह भविष्य का वृद्धि क्षेत्र है और साथ ही एक लाभदायक खंड है. उन्होंने आगे कहा कि सितंबर आखिर से पहले हम एक 125 सीसी स्कूटर भी पेश करेंगे और यह खंड पिछले चार वर्षों में 40 प्रतिशत से अधिक सीएजीआर से बढ़ रहा है. यहां हम जुपिटर 125 पेश कर रहे हैं.

5.9 सेकेंड में 0-60 किमी/घंटा की रफ़्तार
टीवीएस रेडर को एडवांस्ड 124.8CC एयर और ऑयल-कूल्ड 3V इंजन के साथ जोड़ा गया है जो 7,500 आरपीएम पर 8.37 किलोवाट की अधिकतम शक्ति और 6,000 आरपीएम पर 11.2 एनएम का टॉर्क देता है. मोटरसाइकिल 5.9 सेकेंड में 0-60 किमी/घंटा की रफ़्तार पकड़ लेती है . इसकी टॉप स्पीड 99 किमी/घंटा है. इसमें गैस-चार्ज 5-स्टेप एडजस्टेबल मोनो-शॉक सस्पेंशन, लो फ्रिक्शन फ्रंट सस्पेंशन और स्प्लिट सीट, 5-स्पीड गियरबॉक्स और 17 ”अलॉय व्हील दिया गया है. TVS रेडर वैकल्पिक 5-इंच TFT क्लस्टर के साथ TVS SMARTXONNECTTM वैरिएंट के साथ आता है, जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और वॉयस असिस्ट प्रदान करता है. बाइक का  इकोथ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन (ETFI) तकनीक इंजन बेहतर माइलेज देता है. कम्पनी 67 KM प्रति लीटर माइलेज का दवा करती है.  


Zee Salaam Live Tv