Twitter Account Ban: ट्विटर एक बार फिर खबरों का हिस्सा बन चुका है. कंपनी ने भारत में 11 लाख अकाउंट्स को बैन कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसका असेसमेंट 26 अप्रैल से 25 मई के दौरान चल रहा था. लोगों के मन में सवाल है कि आखिर ये अकाउंटस क्यों हटाए गए. आपको जानकारी के लिए बता दें एलन मस्क कई बड़े फैसलों को लेने के लिए जाने जाते हैं. कंपनी को संभालने के बाद उन्होंने वेबसाइट और ऑग्नाइजेशनल कई बड़े बदलाव किए हैं. कंपनी के कर्मचारियों में कटौती से लेकर वेरिफाइड अकाउंट लिए सब्सक्रिप्शन मॉडल तक सभी उनके फैसले हैं.


11 लाख ट्विटर अकाउंट बैन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जिन अकाउंट्स को बैन किया गया है उनमें बाल उत्पीड़न और आतंकवाद जैसी गतिविधियों को पाया गया. जिसके बाद ये एक्शन लिया गया है. कंपनी के जरिए दी गई जानकारी के अनुसार अभद्र/उत्पीड़न की वजह से 264 अकाउंट्स को बैन किय गया. वहीं काफी अकाउंट्स ऐसे थे जिनको हेटफुल कंटेंट के कारण बैन किया गया है. एडल्ट कंटेंट के कारण कुछ अकाउंट्स बंद किए गए वहीं कुछ अकाउंट्स के डेफेमेशन और आतंकवाद को बढ़ावा देने के कारण बंद किया गया. कंपनी का कहना है उसे भारत से कई शिकायतें मिली थीं. पिछले महीने ट्विटर ने 25 लाख अकाउंट्स को बंद किया था.


ट्विटर में बड़ा बदलाव


आपको जानकारी के लिए बता दें ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने सोशल मीडिया साइट में काफी बड़े बदलाव किए हैं. अब नए बदलाव में लोग केवल एक दिन में 1 हजार ट्वीट ही पढ़ सकेंगे. वहीं वेरिफाइड यूजर्स को 10 हजार ट्वीट्स पढ़ने की इजाजत दी गई है. ट्विटर ने अपना वेरिफाइड बैज का सब्सक्रिप्शन रखा हुआ है. जिसके लिए भारत में लोगों को वेरिफाइड अकाउंट के लिए 650 रुपये देने पड़ रहे हैं.


इसी तरह की दिलचस्प खबरों विजिट करें जी सलाम