लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए एक दलित चेहरे पर दाव खेला है. सपा ने आजमगढ़ पूर्व सांसद बलिहारी बाबू के बेटे सुशील आनंद को प्रत्याशी बनाया है. बलिहारी बाबू बामसेफ के वरिष्ठ पदाधिकारी रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि इससे पहले समाजवादी पार्टी की कार्यकारिणी बैठक के दौरान डिंपल यादव के नाम पर लगभग मुहर लग चुकी थी. सूत्रों का कहना था कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव डिंपल यादव के आजमगढ़ से लोकसभा उपचुनाव लड़ने की जल्द ही ऐलान भी करने वाले थे, लेकिन फिर डिंपल यादव के नाम की चर्चा पर विराम लगा गया. सुत्रों का कहना है कि अखिलेश यादव जल्द ही सुशील आनंद के नाम की घोषणा कर सकते हैं. अखिलेश यादव के इस कदम को दलित कार्ड खेलने के तौर पर देखा जा रहा है, जिसके सहारे वह आजमगढ़ का अपना किला बचाने की पूरी तैयारी कर रहे हैं.


दरअसल सपा चीफ अखिलेश यादव साल 2019 के लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ सांसद चुने गए थे. बाद उन्होंने यूपी विधानसभा में मैनपुरी के करहल सीट से चुनाव में हिस्सा, जहां उन्हें जीत मिली. इसके बाद अखिलेश यादव ने आजमगढ़ की लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था. फिलहाल अखिलेश यादव यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं.


ये भी पढ़ें: हाई कोर्ट पहुंचा कुतुब मीनार विवाद, "ASI की नमाज पर रोक" को किया चैलेंज


ये भी पढ़ें: Karnataka: हेडस्कार्फ पहनकर आने पर 6 छात्राएं निलंबित, कॉलेज प्रशासन पर लगा गंभीर आरोप


Zee Salaam Live TV: