लखनऊ: योगी सरकार यूपी के मदरसों को लेकर अपना किया गया वादा पूरा करने जा रही है. यूपी बोर्ड की तर्ज पर अब उन मदरसे के बच्चों को भी सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने मदरसे की परीक्षाओं में अच्छे नंबर लाकर टॉप किया है. ऐसे छात्रों को सरकार टेबलेट और धनराशि देकर सम्मानित करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मदरसे के 49 बच्चे होंगे सम्मानित
उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की ओर से लखनऊ में होने वाले कार्यक्रम के दौरान अल्पसंख्यक कल्याण वक़्फ़ एव हज मंत्री धर्मपाल सिंह और मंत्री दानिश आज़ाद अंसारी के हाथों मदरसे के कुल 49 टॉपर्स बच्चों को टेबलेट धनराशि और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा.


मदरसा ई लर्निंग ऐप की होगी लॉन्चिंग
हाईटेक होते जमाने और तेज भाग दौड़ भरी जिंदगी में मदरसे के बच्चे कहीं से पीछे ना रह जाए इसको लेकर भी सरकार काफी संजीदा नजर आ रही है. जिसके चलते मदरसे के बच्चों के लिए मदरसा लर्निंग एप की लॉन्चिंग की जाएगी जिसको मेला ऐप का नाम दिया गया है. यह ऐप कई खासियतो वाला होगा इस ऐप के जरिए से मदरसे के बच्चों के अलावा मदरसे से जुड़े शिक्षक अधिकारी कर्मचारी बस एक क्लिक पर आसानी से मदरसे से जुड़ी हर जानकारी प्रदेश और देश के किसी भी कोने में बैठ कर हासिल कर सकते हैं और मदरसों के बच्चों को शिक्षा आसानी से प्राप्त हो सके इसको लेकर मदरसे से जुड़ी सारी किताबें और कक्षाओं का कोर्स भी इस ऐप पर उपलब्ध रहेगा.


ये भी पढ़ें: एक कॉल पर मिलेगी कुर्बानी, हज, उमरा से जुड़ी हर जानकारी, हेल्पलाइन जारी


मदरसे के बच्चों के लिए आज का दिन बेहद खास
वहीं, खबर आ रही है कि आज लखनऊ में मदरसा ई लर्निंग एप की लॉन्चिंग होगी, इस मौके पर मंत्री धर्मपाल सिंह और मंत्री दानिश आजाद मौजूद रहेंगे. आद का दिन यूपी के मदरसे के छात्रों के लिए काफी खास रहेगा. इस ऐप के आने के साथ ही मदरसे के बच्चों के कंधों से किताबों का बोझ कम होगा और साथ ही उन्हें समाज की मुख्यधारा से जुड़ने और हाईटेक जमाने के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने में सहूलियत मिलेगी. इस ऐप को 12वीं क्लास तक के बच्चे अपनी आईडी से लॉग इन कर सकते हैं. 


ये वीडियो भी देखिए: Video: नदी में अपनी पत्नी के साथ रोमांस करना पड़ा भारी, देखें वीडियो