UP News: सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को अब्बास अंसारी की बीवी निखत बानो को जमानत दे दी है. जिन्हें उत्तर प्रदेश पुलिस ने जेल में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के विधायक के साथ कथित गैरकानूनी मुलाकातों को लेकर गिरफ्तार किया था. न्यायमूर्ति ए.एस. की पीठ बोपन्ना और एम.एम. सुंदरेश ने इस तथ्य के मद्देनजर राहत दी कि याचिकाकर्ता एक औरत है और एक साल के बच्चे की स्तनपान कराने वाली वालिदा है. इसने स्पष्ट किया कि निखत बानो ट्रायल कोर्ट से अनुमति लेने के बाद ही अपने शौहर अब्बास अंसारी से मिलने गई थी. जो वर्तमान में कासगंज जेल में कैद हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले मई में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उनके खिलाफ आरोपों की गंभीरता को देखते हुए उन्हें कोई राहत देने से इनकार कर दिया था. 11 फरवरी को निखत बानो अपने शौहर से मिलने के लिए चित्रकूट जेल गईं थी और जिला प्रशासन द्वारा की गई छापेमारी के दौरान उनके पास 12 सऊदी रियाल के साथ दो मोबाइल फोन और 21,000 रुपये नकद पाए गए  थे.


उन्हें और अन्य लोगों को जेल के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद विधायक अब्बास अंसारी को बाद में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कासगंज जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था. इस मामले की जांच मामले में राज्य पुलिस ने जेल अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया था. जिन्होंने कथित तौर पर नकदी के बदले शौहर-बीवी के बीच मुलाकात कराई थी.


Zee Salaam