मथुराः उत्तर प्रदेश के मथुरा से एक लोमहर्षक मामला सामने आया है, जिसमें एक सिपाही ने मामूली बात पर हुए झगड़े के बाद दूसरे सिपाही को मारने के बाद उसका शव फंदे से लटका कर उसे आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की. इस मामले में पुलिस ने आरोपी दूसरे सिपाही को गिरफ्तार कर लिया है. मेरठ निवासी मृतक सिपाही आशीष 28 मई, 2021 से नौझील पुलिस थाना में तैनात था. वह 2020 में पुलिस मे भर्ती हुआ था और नौझील कस्बे के रतिया बाजार मोहल्ला में रोहित के साथ किराए के मकान में रहता था.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शराब पीने के बाद दोनों के बीच हुआ था झगड़ा 
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) शिरिश चंद्र ने बताया कि मृतक सिपाही आशीष (25) के पिता रवींद्र सिंह की शिकायत पर मुल्जिम कांस्टेबल रोहित के खिलाफ आईपीसी और एससी/एसटी कानून की धाराओं के तहत शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि दोनों सिपाही एक ही कमरे में साथ रहते थे और गुरूवार की रात दोनों ने जमकर शराब पी थी. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मोबाइल फोन के इस्तेमाल को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ, जिसके बाद यह हादसा पेश आया. पूछताथ में मुल्जिम रोहित ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

एससी-एसटी एक्ट के नाम पर भड़क गया था आरोपी 
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जब आशीष ने मुल्जिम सिपाही के खिलाफ अनुसूचित जाति-जनजाति (एससी-एसटी) कानून के तहत मुकदमा दर्ज करने की धमकी दी तो आरोपी रोहित गुस्सा हो गया और वह लाठी से उसकी पिटाई शुरू कर दी. उन्होंने बताया कि इसके बाद मुल्जिम ने उसे छत के पंखे से लटका दिया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मौत का कारण फांसी बताया गया है. इस मामले में रोहित को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. 


Zee Salaam