UP Police Exam Paper Leak Update: उत्तर प्रदेश पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स को बड़ी कामयााबी मिली है. STF ने सिपाही भर्ती परीक्षा क्वेश्चन पेपर लीक मामले में दो मुल्ज़िमों को लखनऊ के शहीद रोड के पास से गिरफ्तार किया है. एसटीएफ के मुताबिक यूपी भर्ती व प्रमोशन बोर्ड की तरफ से 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई सिपाही भर्ती की रिटेन एग्जाम में प्रश्नपत्र लीक कराने के मामले में दो मुल्ज़िमों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान अजय चौहान और सोनू यादव के रूप में हुई है, जो प्रयागराज के रहने वाले हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुल्ज़िम अजय चौहान प्रयागराज के फूलपुर थाना इलाके के फाजिलपुर का रहने वाला है. वहीं, दूसरा आरोपी सोनू सिंह प्रयागराज के ही फूलपुर थाना इलाके के करौंजा गांव का निवासी है. उनके पास दो मोबाइल, 1,970 रुपए नगद, 32 वर्क कागजात मिले हैं. एसटीएफ ने दोनों को किसान बाजार, शहीद रोड पुल के पास से एक मार्च को गिरफ्तार किया था.


प्रश्न पत्र के लिए वसूलते थे मोटी रकम
एसटीफ के पूछताछ में अभियुक्त अजय सिंह ने बताया, "उनका एक गिरोह है, जो प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल कराने एवं सॉल्वर बैठाने का काम करता है.  इस गिरोह में सोनू, राजन यादव, सुशील भारती हैं, जो पेपर लीक करान वाले लोगों से कॉन्टैक्ट में था." इन्होंने खुलासा करते हुए कहा कि कैंडिडेट्स से एग्जाम के पहले क्वेश्चन पेपर उपलब्ध कराने के लिए मोटी रकम वसूलते हैं.


STF को इसकी है तलाश 
इसके बाद यह गिरोह पैसा इकट्ठा करके इस काम में एक्टिव गिरोहों के जरिए से परीक्षा का पेपर मुहैया कराके कैंडिडेट्स को उपलब्ध कराते थे. उन्होंने बताया कि परीक्षा कैंसिल होने के बाद वह पुलिस छिप रहे थे. वहीं, एसटीएफ इस मामले में राजन यादव की तलाश कर रही है.