UP Congress On Mayawati: कांग्रेस के यूपी इंचार्ज अविनाश पांडे ने रविवार को कहा कि बहुजन समाज पार्टी (BSP) के लिए विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के दरवाजे खुले हैं और अब बीएसपी चीफ मायावती को तय करना है कि वह आने वाले लोकसभा इलेक्शन, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना चाहती हैं या अकेले अपने दम पर. कांग्रेस जनरल सेक्रेटरी ने कहा कि, अपोजिशन महागठबंधन 'इंडिया' खुले दिल से चाहता है कि बीएसपी भी इस गठबंधन का हिस्सा बने, लेकिन मायावती पहले ही ऐलान कर चुकी हैं कि, वह लोकसभा इलेक्शन में अकेले लड़ेंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सियासी तौर पर काफी अहम माने जाने वाले राज्य यूपी में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान अविनाश पांडे ने  न्यूज एजेंसी के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि कांग्रेस 'पूरे दिल से' समाजवादी पार्टी की हिमायत कर रही है. उन्होंने भरोसा जताया कि लोकसभा इलेक्शन के लिए यूपी में सीटों की तकसीम को लेकर जल्द ही गतिरोध को दूर कर समझौते को आखिरी शक्ल दे दी जाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस-एसपी गठबंधन यूपी में उन छोटी पार्टियों के साथ भी बातचीत कर रहा है, जो लोकसभा इलेक्शन में बीजेपी से मुकाबला करने के लिए अपोजिशन महागठबंधन 'इंडिया' में शामिल होंगे.



 उन्होंने जोर देकर कहा कि इस महीने के आखिर तक सभी मुद्दों को हल कर लिया जाएगा. अविनाश पांडे ने कहा, ''उनमें (छोटी पार्टियों) में से कुछ बिना शर्त शामिल हो रही हैं और कुछ पार्टियों को कुछ उम्मीदें हैं, इसलिए यूपी में सीटों की तकसीम को आखिरी शक्ल देने में थोड़ा वक्त लग रहा है, लेकिन फरवरी के आखिर तक सभी मुद्दों को हल कर लिया जाएगा". अखिलेश यादव की अगुवाई वाली समाजवादी पार्टी के साथ सीट बंटवारे को लेकर बातचीत पर पांडे ने कहा कि बातचीत काफी हद तक पॉजिटिव तौर पर चल रही है. उन्होंने न्यूज एजेंसी को बताया कि ''जब आप किसी गठबंधन का हिस्सा बनते हैं तो आपको बातचीत करनी होती है और तर्कसंगत तरीके से तय करना होता है कि सबसे अच्छा उम्मीदवार कौन होगा, जो बीजेपी को टक्कर दे पाएगा".  उन्होंने कहा कि इसलिए हम इसका जायजा ले रहे हैं और मुझे पूरी उम्मीद है कि जल्द ही सीटों की तकसीम के 'फॉर्मूले' को आखिरी शक्ल दे दी जाएगी.