Bareilly Muslim Girl Hindu Boy Marriage: पाकिस्तान की मुस्लिम महिला सीमा हैदर का मामला लगातार चर्चा में है. उसने भारत आकर मजहब बदलकर हिन्दू नौजवान से शादी रचा ली. यह मामला अभी भी लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है. यूपी एटीएस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां इस मामले की तह तक जाने के लिए हर एंगल से इसकी छानबीन कर रहीं हैं. वहीं दूसरी ओर सीमा हैदर केस के बाद भारत में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिनमें मुस्लिम लड़कियों ने हिंदू लड़कों को अपना जीवन साथी बनाया. ताजा मामला बरेली का है, जहां फरजाना नाम की एक मुस्लिम लड़की ने अपने हिंदू प्रेमी के साथ सात फेरे लिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


एसएसपी से सुरक्षा की गुहार
शादी के बाद फरजाना ने पुलिस से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है. जानकारी के मुताबिक, बरेली की रहने वाली फरजाना नाम की युवती ने हिंदू लड़के से प्रेम विवाह किया है. उसका हिन्दू युवक से तकरीबन 3 साल से अफेयर चल रहा था और उसने अपनी शादी होने की बात सोशल मीडिया पर बताई है. फरजाना ने इस्लाम धर्म त्यागकर अब सनातन धर्म अपना लिया है और उसने अपने प्रेमी वीरेंद्र कश्यप के साथ हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार सात फेरे लिए. वहीं, शादी के बाद फरजाना ने एसएसपी बरेली को ऑनलाइन शिकायत करके अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है.



अपनी मर्जी से की शादी: फरजाना
इस पूरे मामले में फरजाना का कहना है कि, मैंने शादी अपनी मर्जी से प्रेमी वीरेंद्र के साथ की है और मेरे मायके वाले ससुराल वालों पर कोई दबाव ना बनाएं. मुझे किसी ने शादी के लिए मजबूर नहीं किया और न ही मेरे ऊपर किसी तरह का कोई प्रेशर है. फरजाना ने एसएसपी बरेली से सुरक्षा मुहैया कराएं जाने की अपील की है. उसने कहा कि मैंने ये कदम अपनी मर्जी से उठाया है और किसी की जोर-जबरदस्ती के चलते मैंने शादी नहीं की है. उसके पुलिस के कहा कि मेरे मायके वाले ससुरालियों को परेशान न करें. फरजाना ने बताया कि, हिंदू धर्म में मुझे पहले से ही आस्था थी, इसी के चलते मैं भगवान को मानती थी और मैंने अपनी मर्जी और खुशी से अपने प्रेमी के साथ शादी करके हिंदू धर्म अपनाया है.


Report: Ajay Kashyap


Watch Live TV