Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुआई वाली सरकार मंगलवार को खाने में थूक मिलाने के खिलाफ कड़े प्रावधान को लेकर एक मीटिंग करने जा रही है. खाने में थूक मिलाने के मामले पर सरकार एक कानून लाने के बारे में सोच रही है. योगी सरकार "छद्म एवं सद्भाव विरोधी गतिविधियों की रोकथाम और थूक निषेध अध्यादेश 2024" और "उत्तर प्रदेश खाद्य संदूषण निवारण अध्यादेश 2024" लाने की योजना बना रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

थूक पर पांबदी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य के कई अफसरों के साथ मीटिंग करेंगे. उत्तर प्रदेश सरकार इन कानूनों के द्वारा ऐसा हिसाब बनाना चाहती है, ताकि खाने में थूकने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाया जा सके. इसके अलावा इस कानून के जरिए कस्टमर को ये भी पता चलेगा कि खाना किसने बनाया है और खाना कहां बनाया गया है. 


जनता दरबार
इससे पहले रविवार को CM योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में जनता दरबार लगाया था. यहां सीएम योगी ने लोगों की समस्याएं सुनी थीं और अधिकारियों को आदेश दिए थे कि वह लोगों की परेशानियों को दूर करें.


यह भी पढ़ें: भाजपा ने दक्षिण भारत के इस इलाके में खाने-पीने की दुकानों पर की नाम लिखने की मांग


यूपी में चुनाव
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में जल्द ही विधानसभा के उपचुनाव होने हैं. यह सीट है फूलपुर, खैर, गाजियाबाद, मझवान, मीरापुर, मिल्कीपुर, करहल, कटिहारी, कुंडारकी और सीसामऊ. इलेक्शन कमीशन जल्द ही यहां तारीखों का ऐलान करेगा. 


बहराइच में विवाद
उत्तर प्रेदश में इलेक्शन हो इससे पहले बहराइच जिले में दंगा हो गया है. दुर्गा विसर्जन के दौरान बहराइच के महसी कस्बे में एक शख्स का कत्ल कर दिया गया है. इसके बाद भड़के विवाद से यहां कई जगहों पर तोड़फोड़ और आगजनी हुई है. बहराइच में हिंदू और मुसलमान दोनों समुदाय सहमे हुए हैं. बताया जाता है कि जिस शख्स का कत्ल हुआ है वह जबरदस्ती एक मुस्लिम घर में घुसा और उसने हरा झंडा उतारने की कोशिश की. इसके बाद उस पर फायरिंग की गई.