बदायूंः उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के एक गांव से करीब पांच महीने पहले गरसब हुई तीन साल की बच्ची का कंकाल 50 फीट गहरे वोरवेल से बरामद किया गया है. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है. आरोपी ने पूछताछ में पुलिस को जो बयान दिया है, उससे किसी भी इंसान का कलेजा कांप उठेगा और इंसानियत से भरोसा उठ जाएगा. 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाइक से बच्‍ची टकरा गई थी
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ओ.पी. सिंह ने शनिवार को बताया कि पुलिस मुल्जिम से पूछताछ कर रही है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि आखिरकार उसने मासूम की हत्या क्यों की ? उन्होंने बताया है कि अभी तक मुल्जिम ने यह कबूला किया है कि उसकी बाइक से बच्‍ची टकरा गई थी. इससे डर कर और मुकदमे से बचने के लिए उसने बच्ची की हत्या कर शव बोरवेल में फेंक दिया.

गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया गया था 
पुलिस ने बताया कि तीन मई को हरिहरपुर गांव के एक शख्स की तीन वर्षीय बेटी घर से खेलते वक्त लापता हो गई थी, और काफी तलाश के बाद जब बच्ची नहीं मिली तो परिजनों ने पुलिस  गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया. इसके बाद परिजनों को कुछ लोगों से पता लगा कि गांव के ही प्रदीप कुमार और उसके साढ़ू वीरेंद्र ने बच्ची को अगवा किया है. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने प्राथमिकी में अपहरण की धारा जोड़ दी और कई बार थाने बुलाकर आरोपियों से पूछताछ की.

पूछताछ में टूट गया आरोपी 
पुलिस सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार की रात पुलिस ने एक बार फिर आरोपी प्रदीप को हिरासत में लेकर उससे सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गया. उसने बच्ची की हत्या के बाद शव बोरवेल में फेंकने की बात कबूल ली. आरोपी की निशानदेही पर गांव के ही सरकारी बोरवेल से बच्ची का कंकाल बरामद किया गया. पुलिस ने वारदात में शामिल आरोपी युवक समेत उसके सहयोगी को हिरासत में ले लिया और बोरवेल से मिले शव के अवशेषों को पोस्टमार्टम व डीएनए जांच के लिए भेज दिया है.


ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in