Dhami Distributed Cheque to Labour: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को सिल्कयारा सुरंग से बचाए गए 41 मजदूरों में से हर एक को ₹1 लाख की वित्तीय सहायता दी है. सीएम धामी ने सभी मजदूरों को 1-1 लाख रुपये की चेक बांटी है. मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान के हवाले से कहा गया है कि, "इसके अलावा अस्पताल में इलाज से लेकर घर जाने तक की पूरी व्यवस्था की जाएगी."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CM पुष्कर धामी ने अस्पताल जाकर मजदूरों से मुलाकात की. उनका हाल चाल लिया. इसके बाद मजदूरों के बिस्तर पर जाकर अपने हाथों से चेक दिया है. 



टनल से बाहर निकाले गए मजदूरों का स्वागत करने के लिए पुष्कर धामी केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के साथ पहुंचे. उन्होंने कार्यकर्ताओं को माला पहनाई और उन्हें एम्बुलेंस तक ले गए, जिससे उन्हें चिकित्सा जांच के लिए स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. 


CM धामी ने बचाव अभियान समाप्त होने के बाद ब्रीफिंग में कहा "मैं उन सभी सदस्यों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो इस बचाव अभियान का हिस्सा थे. पीएम मोदी लगातार मेरे संपर्क में थे और बचाव अभियान का अपडेट ले रहे थे. उन्होंने मुझे किसी भी तरह सभी मजदूरों को सुरक्षित बचाने की जिम्मेदारी दी. उनके समर्थन के बिना, यह संभव नहीं होता. उन्होंने अभी मुझसे बात की और निर्देश दिया कि सभी की मेडिकल जांच की जानी चाहिए... और उन्हें उनके घरों तक ले जाने के लिए सुविधाएं की जानी चाहिए." 


ख्याल रहे कि लगभग 17 दिनों तक चले बचाव अभियान में बचावकर्मियों ने सुरंग में फंसे सभी 41 श्रमिकों को बाहर निकाल लिया. श्रमिकों को सुरंग से निकालने के बाद पहली एंबुलेंस रात 8 बजे सुरंग के मुहाने से निकली.