Uttarakhand Rain News: उत्तराखंड में 28 जुलाई से ही बारिश का कहर जारी है. इस बीच पूरे राज्य में जान-माल का बड़ा नुकसान हुआ है. पिछले 24 घंटे में बारिश की वजह से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि पांच लापता है. राज्य आपदा प्रबंधन  सचिव विनोद कुमार सुमन का कहना है, "भारी बारिश की वजह से हरिद्वार, सोनप्रयाग, देहरादून, टिहरी और नैनीताल में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अक़ीदतमंदों का हो रहा है रेस्क्यू
वहीं, केदरानाथ में बादल फटने से भूस्खलन जैसी स्थिति हो गई है. भीम बली और लिंचोली के पास 700 से ज्यादा अक़ीदतमंद फंसे हुए हैं. सभी लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है. रेस्क्यू ऑपरेशन में 5 हेलीकॉप्टर का सहारा लिया जा रहा है. अब तक 400 से ज्यादा अकीदतमंदों को हेलीकॉप्टर से सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है. इसके अलावा पूरे केदारनाथ में 1500 से ज्यादा लोग अलग-अलग पड़ाव पर फंसे हुए हैं. 


अमित शाह ने लिया जायजा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज यानी 2 जुलाई को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से राज्य में बारिश से प्रभावित इलाकों में चलाए जा रहे बचाव और राहत अभियान की जानकारी ली और उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है. धामी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में इस संबंध में जानकारी दी. 


सीएम धामी ने क्या कहा?
उत्तराखंड के सीएम ने कहा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को फोन पर विस्तार से प्रभावित इलाकों में युद्ध स्तर पर चल रहे राहत और बचाव कार्यों के बारे में अवगत कराया. उन्होंने कहा कि शाह ने उन्हें प्रदेशवासियों व श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया. धामी ने उनका आभार जताते हुए कहा, ‘‘आपदा के मुश्किल समय में शीर्ष नेतृत्व का इस प्रकार मजबूती से खड़े होना हम सभी को संबल प्रदान करता है.’’