Weather Report: देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर ( DELHI / NCR ) में उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. मौसम बहुत ही खुशगवार है. बढ़ती उमस से लोग बेहाल थे. तेज हवाओं के साथ दिल्ली में जबरदस्त बारिश हुई. रात में बारिश  लगभग रात के 2और 3 बजे के बीच में शुरु हुई. इस आंधी बारिश से लोगों के सुकून भरी रात गुजरी. मौसम विभाग के अनुसार पहले ही बारिश की संभावना जताई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग ने पहले ही बारिश और आंधी को लेकर के संभावना जताया था कि अगले तीन दिनों तक बारिश होगी.दिल्ली के साथ उसके बगल के भी कई प्रदेशों में बारिश हो रही है. दिल्ली से सटे यूपी और हरियाणा में बारिश हो रही है.भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि तमिलनाडु में मॅानसून प्रवेश कर चुकी है. वहीं North East और west में भारी बारिश हो सकती है. ये बारिश अगले पांच दिनों के दौरान होगी ये संभावना है.  


यहां हो सकती है तेज बारिश 
देश के कई राज्यों में आने वाले 48 घंटे में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया की देश के  मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, मणिपुर, ओडिशा सहित असम में बारिश की संभवाना है. साथ ही देश के कई और राज्यों में बारिश की हो सकती है मौसम विभाग के अनुसार 48 घंटे में भारी बारिश होगी जिसमें उत्तराखंड, पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, यूपी और राजस्थान शामिल है.


असम में कई जिले बाढ़ से प्रभावित
आपको बता दें कि असम के कई जिलों में भारी बारिश के कई जिलों में बाढ़ जैसी हालत है. लोगों के अपने घर से दूसरे जगह शिविर में शरण लेना पर रहा है. सरकार के द्वारा सभी बाढ़ प्रबावित क्षेत्र के लोंगों को शिविर में रखा गया है.


बिस्तर पर जाते हैं ढ़ीले तो, खाने में करें ये शामिल



साउथ इंडिया सहित इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना
वहीं मौसम विभाग  ( IMD ) ने अनुमान जताया है कि अगले 24-48 घंटे में साउथ इंडिया के राज्यों में  भारी बारिश हो सकती है. जिसमें कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश राज्य शामिल हैं. और मौसम विभाग के अनुसार Gujaratऔर Maharashtra में भी बारिश की संभावना है.