Delhi Weather: देश की राजधानी दिल्ली और NCR में बारिश से तापमान भारी गिरावट हुई है. लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. बारिश से मौसम बहुत खुशनुमा है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार देश के उत्तरी भाग में आगामी पांच दिनों तक भारी बारिश की आशंका जताई है. मौसम विभाग के अनुसार  जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है. विभाग ने निर्देश देते हुए कहा कि भारी बारिश के दौरान लोग सतर्क रहें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

IMD ने दी चेतावनी
आईएमडी ( IMD ) ने कहा कि इन राज्यों में जिसमें जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश शामिल है और चेतावनी देते हुए कहा कि यहां पर 8 से 9 जुलाई तक भारी बारिश होने की संभावना है. और साथ ही जरूरकी सावधानी बरतने का भी निर्देश दिया.


केरल के कई जिलों में येलो अलर्ट
मौम विभाग ने केरल के कुछ जिलों को  येलो अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के जिसा कोट्टायम में रात भर बारिश हुई जिसके कारण शहर के विभिन्न आवासीय क्षेत्रों में जलजमाव हो गया. मौसम विभाग ने  मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों को येलो अलर्ट के तहत रखा है. यहां पर भारी बारिश की संभावना है और विभाग ने यहां के निवासियों से सतर्क रहने के लिए कहा है.


मशरूम को ना लें हल्के में, शरीर को देता है बहुत फायदे



इन राज्यों में भारी की संभावना 
आईएमडी ने मध्य भारत में अगले दो दिनों के दौरान हल्की से मध्यम और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना  जताई है. और कहा कि उसके बाद बारिश में हल्की कमी आएगी. और साथ ही मौसम विभाग के अनुसार देश के पूर्वोत्तर और उशके आस-पास के इलाके में अगले पांच दिनों के दौरान जिसमें उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और मणिपुर में हल्की वर्षा और कुछ स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.


ZEE SALAAM LIVE TV