Weather Report: दिल्ली -NCR में मौसम ने करवट बदल ली है. लगातार बारिश से मौसम खुशगवार है. मॅानसून के दस्तक देते ही भीषण गर्मी से लोगों ने राहत की सांस ली. आज दिल्ली -NCR के कई इलाकों में बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली सहित इसके आस पास के प्रदेश में 2 जुलाई तक  बारिश होने की संभावना है. जिसमें पंजाब और हरियाणा में भी हल्की बारिश हो सकती है ये संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली में सोमवार को तापमान में गिरावट आंकी गई.यहां रोजाना के अधिकतम तापान से 4 डिग्री कम रहा. और न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री दर्ज किया गया. जिसके साथ दिल्ली और आस पास के इलाकों में लोगों को बारिश के कारण गर्मी से राहत मिली है. वहीं मौसम विभाग ने 27 जुलाई लिए यलो अलर्ट जारी की है.


दिल्ली में और इतने दिन होंगी बारिश
मौसम विभाग केअनुसार दिल्ली में आने वाले पांच दिनों में बारिश लगातार होगी. और बारिश के साथ गरज और आसमान में बादल छाए रहेंगे.मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में बारिश से अगले पांच दिनों तक तापमान में गिरावट रहेगी.


हिमाचल में मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
दिल्ली सहित कई  प्रदेशों में बारिश ने तो गर्मी से राहत दी लेकिन भारी बारिश के कारण कई प्रदेशों के भारी नुकसान भी हुआ है.वहीं मौसम विभाग ने  हिमाचल प्रदेश भारी बारिश होने के कारण चेतावनी जारी कर दी है. मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल में अगले चार दिन तक लगातार भारी बारिश की संभवना है.


शिमला मौसम विभाग ने 27 जून को बी भारी के आसंका के कारण ऑरेंज अलर्ट जारी की है. और साथ ही बाकी तीन दिनों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. प्रदेश में भारी बारिश के कारण बिजली आपूर्ती भी टप हो गई है. कई गांव और शहर में बिजली नहीं पहुंच पा रही है. जिससे जीवन पूरी तरह प्रभावित है.वहीं 300 से ज्यादा सड़कों पर आवाजाही बंद है.


अमरूद कई बीमारियों में है वरदान, जानकर हो जाएंगे हैरान



हिमाचल में बारिश के कारण हुआ करोड़ों का नुकसान
हिमाचल में भारी बारिश के कारण तीन दिन में रिपोरट्स के मुताबिक एक सौ करोड़ रूपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है. वहीं मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा कि यात्रा तभी करें जब बहुत जरूरी हो और मौसम का पता कर के जाएं. और जहां भूस्खलन क्षेत्र है वहां जाने से भी बचें.