Weather Update Today: मुल्क के ज्यदातर हिस्सों में इस वक्त बारिश पर ब्रेक लग चुका है. पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी का सितम जारी है. हालांकि, मुल्क के कुछ हिस्सों में बारिश ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी 5 अगस्त को आसमान में बादल छाए रहेंगे और रात में बारिश हो सकती है. उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद  मौसम सुहाना बने रहने की उम्मीद है. इसके अलावा ओडिशा और छत्तीसगढ़ में आने वाले दिनों में भारी बारिश की हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तर प्रदेश में होगी हल्की बारिश
वहीं उत्तर प्रदेश में गर्मी का सितम जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में आज हल्की बारिश हो सकती है. वहीं पूर्वी यूपी में दो जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. हांलाकि, प्रदेश में आज यानी 5 सितंबर के बाद मानसून के रफ्तार पकड़ने की उम्मीद है. 


उत्तराखंड में मौसम का मिजाज
उत्तराखंड कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. देहरादून और मसूरी में एक हफ्ते के बाद भारी बारिश हुई है. जिसके बाद वहां के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत और पिथौरागढ़ में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं आज से नॉर्थईस्ट, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश हो सकती है. 


दिल्ली में होगी हल्की बारिश
आईएमडी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में आज दिन भर बादल छाए रहेंगे, रात में हल्की बारिश हो सकती  है. यहां अधिकतर तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान लगभग 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.  


लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 


Zee Salaam