Assam News: पश्चिम बंगाल आपराधिक जांच विभाग (CID) की टीम असम के तिनसुकिया ( Tinsukiya) के रहने वाले IIT-खड़गपुर (IIT KHARAGPUR) के छात्र फैजान अहमद की मौत की जांच कर रही है. इंजिनयरिंग के छात्र जो पिछले साल अक्टूबर में अपने छात्रावास के कमरे में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी. जिसको लेकर के कलकत्ता हाईकोर्ट के एक आदेश के बाद आज असम के डिब्रूगढ़ पहुंचे सीआईडी कोलकाता की टीम ने जांच शुरू कर दी है . सीआईडी कोर्ट के आदेश मिलने के बाद जांच में जुट गई.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोर्ट के आदेश के बाद सीआईडी ​​की टीम स्टूडेंट के शव को कब्र से निकालकर दूसरी बार पोस्टमार्टम के लिए भेजेगी.  यहां यह उल्लेख किया जा सकता है कि आईआईटी-खड़गपुर के अधिकारियों ने जहां फैजान अहमद की मौत को आत्महत्या का मामला बताया है. वहीं दूसरी ओर फैजान के परिवार ने दावा किया है कि वास्तव में उसकी हत्या की गई थी. पूरा मामला कलकत्ता हाईकोर्ट के संज्ञान में है.


दूसरी बार पोस्टमॉर्टम का आदेश  
कलकत्ता उच्च न्यायालय ( Kolkata High court) ने 25 अप्रैल को कहा था कि एक दूसरा पोस्टमॉर्टम महत्वपूर्ण और आवश्यक है. पीड़ित की पहचान तिनसुकिया के छात्र फैजान अहमद के रूप में हुई है. फैजान अहमद के शव को अब मौत की उचित जांच के लिए कब्र से निकाला जाएगा.


मौत का यह है कारण
कोलकाता की जांच टीम CID पहले ही डिब्रूगढ़ ( Dibrugarh)  पहुंच चुकी है. और इस मामले  की जांच कर रही है.  आपको बता दें कि फैजान अहमद का IIT खड़गपुर के छात्रावास में रहसम्य स्थिति में  मृत पाया गया था. छात्र फैजान की मौत 14 अक्टूबर 2022 को हूई थी. उसका शव उसके हॉस्टल के कमरे में अधजला मिला था.  मौत के पीछे के रहस्य से पर्दा नहीं उठा है और घटना की अभी भी जांच चल रही है. 


इस कब्रिस्तान दफनाया गया है शव 
फैजान के शव को डिब्रूगढ़ के साउथ अमोलापट्टी कब्रिस्तान में दफनाया गया. फैजान के शव को आज नहीं तो कल पोस्टमार्टम के लिए कब्र से बाहर निकाले जाने की उम्मीद है. कोलकाता के सीआईडी टीम डिब्रूगढ़ पहुंच चुकी है. 


REPORTER- शरीफ उद्दीन अहमद