Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 2 मार्च को जारी कर दी है. बीजेपी ने 195 कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया है. इस लिस्ट में धन शोधन के आरोपों का सामना कर चुके कृपाशंकर सिंह का नाम भी शामिल है. जिसको लेकर विपक्षी दल शिवसेना (UBT) ने  बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. शिवसेना (UBT) ने रविवार को BJP की आलोचना करते हुए कहा कि दूसरे राजनीतिक दलों को कमजोर करने की उसकी नीति चल नहीं पाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिवसेना (UBT) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने लिस्ट में नितिन गडकरी जैसे नेताओं का नाम नहीं होने पर आश्चर्य जताया. उन्होंने केंद्रीय मंत्री गडकरी के साथ किए गए काम को याद किया, जिन्होंने शिवसेना के फाउंडर बालासाहेब ठाकरे द्वारा शुरू की गई प्रोजक्ट्स मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे को तेजी से पूरा करने में सहयोग दिया था.


कृपाशंकर का राजनीति करियर
भाजपा ने महाराष्ट्र की 48 सीट पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान अभी नहीं किया है. भाजपा ने कृपाशंकर सिंह को उत्तर प्रदेश की जौनपुर सीट से प्रत्याशी बनाया है. सिंह कांग्रेस की मुंबई इकाई के हेड और गृह राज्य मंत्री रह चुके हैं. जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को NDA की सरकार द्वारा निरस्त किए जाने के मुद्दे पर कांग्रेस के रुख से असहमति जताने के बाद साल 2019 में उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी. इसके बाद उन्होंने साल 2021 में भाजपा ज्वाइन कर लिया.


 उधर, सिंह ने ठाकरे की टिप्पणियों को खारिज करते हुए कहा कि इस तरह की टिप्पणी को मैं गंभीरता से नहीं लेता. उन्होंने कहा, "मैं ऐसे व्यक्ति की टिप्पणी को गंभीरता से नहीं लेता, जिसकी अपनी कोई राजनीतिक पार्टी नहीं है और जो सीएम के रूप में अपने ढाई साल के कार्यकाल में ढाई दिन के लिए भी कार्यालय नहीं पहुंचे हों." 


ठाकरे ने सीधे तौर पर भाजपा या पीएम नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बगैर कहा कि अपोजिशन पार्टियों को समाप्त करने की सियासत नहीं चल पाएगी.उन्होंने कहा, "विपक्षी दलों को खत्म करने की राजनीति चल नहीं पाएगी. 'जुमला' का नाम बदलकर 'गारंटी' कर दिया जाना चाहिए."