Amit Shah on CAA: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को 370 सीटें और एनडीए को 400 से अधिक सीटें मिलेंगी. उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार सरकार बनेगी. शाह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों पर कोई संदेह नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दलों को भी एहसास हो गया है कि उन्हें फिर से विपक्षी बेंच में बैठना होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

370 की वजह से होगी जीत
अमित शाह ने कहा, "हमने आर्टिकल 370 निरस्त कर दिया है. इसलिए हमारा मानना है कि देश की जनता भाजपा को 370 सीटों और एनडीए को 400 से अधिक सीटों का आशीर्वाद देगी." शाह ने ये बातें ET नाउ ग्लोबल बिजनेस समिट 2024 में कहा.


CAA पर अमित शाह
नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) पर, अमित शाह ने कहा कि 2019 में कानून बना था. इस संबंध में नियम जारी करने के बाद लोकसभा चुनाव से पहले इसे लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा, "(सीएए के खिलाफ) हमारे मुस्लिम भाइयों को गुमराह किया जा रहा है और भड़काया जा रहा है. सीएए केवल उन लोगों को नागरिकता देने के लिए है जो पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में उत्पीड़न का सामना करने के बाद भारत आए हैं. यह किसी की भारतीय नागरिकता छीनने के लिए नहीं है."


UCC पर बोले अमित शाह
समान नागरिक संहिता (UCC) पर, शाह ने कहा कि यह एक संवैधानिक एजेंडा है, जिस पर देश के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू और अन्य ने हस्ताक्षर किए हैं. उन्होंने कहा, "लेकिन कांग्रेस ने तुष्टिकरण के कारण इसे नजरअंदाज कर दिया था. उत्तराखंड में UCC को लागू करना एक सामाजिक परिवर्तन है. इस पर सभी मंचों पर चर्चा की जाएगी और कानूनी जांच की जाएगी. एक धर्मनिरपेक्ष देश में धर्म आधारित नागरिक संहिता नहीं हो सकती."