Delhi Pollution level: दिल्ली-एनसीआर में जब-जब प्रदूषण बढ़ता है, तो अच्छी हवा के लिए बारिश एक उम्मीद होती है. इन दिनों यहां प्रदूषण ने घनी चादर सी फैली हुई है, जिससे लोगों का दम घुट रहा है. मौसम विभाग के मुतबाकि, दिल्ली-एनसीआर में कम से कम अगले 7 दिनों तक प्रदूषण से राहत नहीं मिलने वाली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग के मुताबिक, 7 नवंबर तक दिल्ली में इसी तरह से मौसम बना रहेगा. इसके साथ ही सुबह और रात के वक्त हवा धीमी रहेगी और दिन के वक्त  5 से 6 किमी प्रति घंटे की धीमी रफ्तार से हवा चलेगी. वहीं, आने वाले दिनों में मौसम शुष्क बना रहेगा. तापमान की बात की जाए तो अधिकतम 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. 


प्रदूषण की बात की जाए तो सुबह में दिल्ली के आनंद विहार इलाकें में वायु गुणवत्ता लगभग 500 दर्ज किया गया है. जो बेहद गंभीर श्रेणी में आता है. इसके अलावा दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में हवा की गुणवत्ता 400 से उपर दर्ज किया गया है. 


वहीं मौसम के मुताबिक, केरल के तीन जिलों भारी बारिश होने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. केरला के तीन जिलों में 24 घंटों में 12 से 20 सेंटीमीटर बारिश होने की उम्मीद है. इसके अलावा तमिलनाडु के कई हिस्सों में तेज बारिश होने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अतिरिक्त महानिदेशन एस बालाचंद्रन ने कहा "चेन्नई और उसके उपनगरों में कभी रुक-रुक कर और कभी भारी बारिश होगी."


उन्होंने कहा, "अगले 24 घंटों में कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, तेनकासी, थेनी और डिंडीगुल जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही नीलगिरी, कोयंबटूर, इरोड, विरुधुनगर, मदुरै, शिवगंगा, पुदुकोट्टई, तिरुप्पुर और रामनाथपुरम जिलों में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है."


लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.


Zee Salaam