Zakir Naik Trolled: ज़ाकिर नाइक अपन एक हरकत की वजह से सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं. दरअसल इस्लामिक स्कॉलर ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की आलोचना की है, क्योंकि उन्होंने मलेशिया से पाकिस्तान के सफर के दौरान एक्स्ट्रा सामान के पैसा माफ नहीं किया. 


क्या है पूरा मामला?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नाइक 1 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचे और उनका 28 अक्टूबर तक यहां रहने का प्रोग्राम है. हालांकि इस दौरान वह पाकिस्तान एयरलाइंस से ज्यादा खुश नजर नहीं आए. उन्होंने कराची में समर्थकों को संबोधित करते हुए ये टिप्पणियां की है.


50 फीसद छूट की बात पर भड़के नाइक


उन्होंने कहा,"जब मैं पाकिस्तान आ रहा था, तो हमारे सामान का वजन लगभग 1,000 किलोग्राम था. मैंने पीआईए के सीईओ से बात की. स्टेशन मैनेजर ने मुझे आश्वासन दिया कि वह मेरे लिए कुछ भी करने को तैयार है. जब मैंने उसे बताया कि मेरे पास 500 से 600 किलोग्राम अतिरिक्त सामान है, और मेरे साथ छह लोग यात्रा कर रहे हैं, तो उन्होंने मुझे 50 प्रतिशत छूट की पेशकश की, मैंने उससे कहा कि मैं चार और लोगों को साथ ले जाऊंगा, तो क्या यह और सस्ता हो जाएगा. मैंने उनसे कहा कि या तो सामान मुफ्त में दे दें या छोड़ दें. मैंने छूट लेने से मना कर दिया."


भारत में मुफ्त में जाने देते


मुंबई में जन्मे धर्मगुरु ने आगे दावा किया कि जब कोई गैर-मुस्लिम उन्हें भारत में देखेगा, तो वे उसे मुफ्त में जाने देंगे. उन्होंने कहा,"यह भारत है, जहां लोग डॉ. जाकिर नाइक को देखते हैं और 1,000 से 2,000 किलोग्राम अतिरिक्त सामान ले जाने की छूट दे देते हैं. लेकिन पाकिस्तान में मैं सरकार का अतिथि हूं और मेरे वीजा पर राजकीय अतिथि लिखा है, और आपके (पीआईए) सीईओ मुझे 50 प्रतिशत की छूट दे रहे हैं?"


हर एक किलोग्राम के लिए वसूले 2,137


ज़ाकिर नाइक ने कहा कि एयरलाइन्स ने उनसे हर एक एक किलोग्राम अतिरिक्त सामान के लिए 101 मलेशियाई रिंगित (लगभग 2,137 रुपये) वसूले. उन्होंने दुख जताते हुए कहा, "मुझे इस बात से बहुत दुख हुआ कि पीआईए ने मुझे राजकीय अतिथि के रूप में 300 किलोग्राम अतिरिक्त सामान ले जाने की भी इजाजत नहीं दी,"


भारत गलत नहीं, पीएम मोदी गलत


"मुझे आपकी छूट नहीं चाहिए. मुझे सच बोलने में दुख होता है, लेकिन पाकिस्तान में यही हाल है. भारत में भी जब कोई हिंदू मुझे देखता है, तो कहता है 'डॉक्टर नाइक हमेशा सच बोलेंगे'. आज की तारीख में भारत गलत नहीं है, (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी गलत हैं. भारत में मुझे जो सम्मान मिलता है.... पाकिस्तान में भी लोग मुझे पसंद करते हैं."


ज़ाकिर नाइक का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. काफी लोग उन्हें ट्रोल भी कर रहे हैं और उनके 1 हजार किलो लगेज पर सवाल उठा रहे हैं. एक सोशल मीडिया यूजर ने जहां उन पर "पाकिस्तान और उसकी राष्ट्रीय विमानन कंपनी की बुराई करने" का आरोप लगाया, वहीं दूसरे ने कटाक्ष करते हुए कहा, "पाकिस्तानियों ने जाकिर नाइक को वाकई निराश किया है. मुझे उम्मीद है कि वह हमारे यहां ड्यूटी फ्री एयरपोर्ट पर नहीं आएंगे, अन्यथा वह हम पर लांछन लगा देंगे."