Pregnant Monkey: सोशल मीडिया पर एक खबर खूब वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि वर्षों से पिंजरे में बंद एक बंदरिया प्रेग्नेंट हो गई. लोग हैरान हैं कि आखिर जब मोमो गिब्बन नाम की बंदरियां सालों से पिंजरे में थी तो वो प्रेग्नेंट कैसे हो गई? सवाल भी जायज़ है. नागासाकी के कुजुकुशिमा जू एंड बोटैनिकल गार्डन में बंद थी. जू के अफसरों को जैसे ही पता लगा कि मोमो गिब्बन प्रेग्नेंट है तो उन्होंने इसकी जांच की और 2 साल बाद आखिरकार बंदरिया के बच्चे के पिता पता लग गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें:
जलियांवाला बाग नरसंहार का बदला लेने UK पहुंचा शख्स, एलिजाबेथ के गार्ड से बोला- उन्हें मारना है


गिब्बन के प्रेग्नेंट होने की खबर से अफसर परेशान थे. उन्होंने काफी वजह तलाश करनी चाही लेकिन कुछ भी नहीं मिला. ऐसे में जब मोमो गिब्बन ने साल 2021 में बच्चे को जन्म दिया तो बच्चे के DNA से खुलासा हुआ. मोमो गिब्बन के बच्चे के DNA में सामने आया कि 34 वर्ष के इटोह ने गिब्बन को प्रेग्नेंट किया था. लेकिन अभी-भी यह सवाल बना हुआ था कि जब गिब्बन पिंजरे में बंद थी तो इटोह ने गिब्बन को कैसे प्रोग्नेंट कर दिया?


यह भी पढ़ें:
Relationship tips: ये 5 साइन बताएंगे, वह शख्स आपके लिए है कितना सही!


इस सवाल का जवाब तलाशने के लिए लगी 4 टीम को इसका जवाब मिला कि इटोह ने पिंजरे की दीवार में बनी एक छेद के ज़रिए गिब्बन को प्रेग्नेंट किया था. हालांकि टीम इस बात पर पूरी तरह यकीन नहीं कर रही है. उनका कहना है कि गिब्बन दीवार के छेद की मदद से प्रोग्नेंट हुई इसका भी कोई पुख्ता सबूत नहीं है. लेकिन अंदाज़ा यही लगाया जा रहा है कि दोनों उस छेद की मदद से मैथुन किया होगा. जिसकी वजह से गिब्बन प्रेग्नेंट हुई. 


ZEE SALAAM LIVE TV