Al Qaeda Chief Al Zawahiri: अमेरिका ने आतंकवाद के खिलाफ बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए अलकायदा चीफ अल जवाहिरी को ढेर कर दिया है. अमेरिकी की खुफिया एजेंसी CIA ने यह कारनामा रविवार के रोज़ अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अंजाम दिया है. CIA ने जवाहिरी को एक ड्रोन हमले में ढेर किया है. एजेंसी ने रिपर ड्रोन के ज़रिए मिसाइल दागकर जवाहिरी को मौत के घाट उतारा है. इसकी तस्दीक खुद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की है. 


इस एक आदत की वजह से चला गई जान?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि अल-जवाहिरी अपनी एक खास आदत की वजह से इस हमले में मारा गया है. दरअसल अल जवाहिरी को लेकर कहा जा रहा है कि उसको उसकी एक आदत भारी पड़ गई. खबरों के मुताबिक अल जवाहिरी को बार-बार बालकिनी में जाने की आदत की थी. जिसकी भनक CIA को लग गई थी और उसने ड्रोन के ज़रिए मिसाइलें दागकर आतंक के सरगना को मौत के घाट उतार दिया.


यह भी देखिए:
अल-ज़वाहिरी के बाद अब अमेरिका को दामाद मोहम्मद अब्बाते की तलाश, सिर पर 7 मिलियन डॉलर इनाम


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडे ने इस बारे में कहा कि मैंने अमेरिका के लोगों से वादा किया था और हमने कर दिखाया. बाइडेन ने कहा कि अल जवाहिरी ओसामा बिन लादेन का नेता था और 9/11 हमलों की याजना बनाने वालों में शामिल था. बाइडेन अपने खिताब में कहते हैं कि अमेरिका और यहां के लोगों के लिए जो भी खतरा बनेगा, हम उसे नहीं छोड़ेंगे. 


ऐमन अल-जवाहिरी ने अल-कायदा के संस्थापक नेता ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद संगठन की कमान संभाली. ओसामा को 2001 में अमेरिका पर हवाई हमलों में शामिल था. इन हमलों में करीब 3,000 लोग मारे गए थे. गौरतलब है कि 2011 में अमेरिकी सेना ने ओसामा बिन लादेन को एबटाबाद में मार गिराया था.


यह भी देखिए:
शकील बदायूंनी ने लिखे, मोहम्मद रफी ने गाए और नौशाद ने दिया कई भजनों को संगीत, तो फिर विवाद क्यों?


दूसरी तरफ तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने अमेरिकी हमले की पुष्टि की और अमेरिकी कार्रवाई की निंदा करते हुए इसे अंतरराष्ट्रीय समझौतों की खिलाफवर्ज़ी बताया. 


Azadi ka Amrit Mahotsav 2022: पाकिस्तान भारत से 1 दिन पहले क्यों मनाता है अपनी आजादी का दिन