ICC ODI Ranking: मंगलवार को भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से जीत हासिल की. इसमें गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और फिर भारतीय गेंदबाज़ों खासकर बुमराह ने इंग्लैंड की नाक में दम कर दिया. उन्होंने 6 विकेट हासिल किए और इंग्लैंड सिर्फ 110 रन ही बना सकी. इसके बाद भारत के सलामी बल्लेबाज़ों ने ही मैच को फतह कर लिया. 10 विकटों से मिली इस शानदार जीत के बाद भारतीय टीम ICC रैंकिग में बड़ा उछाल मिला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

10 विकेट से धमाकेदार जीत हासिल करने के बाद अब भारतीय टीम को 3 अंक मिले हैं जो पाकिस्तान पर भाड़ी गए हैं. दरअसल अब भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में तीसरे नंबर आ गई है. जबकि पाकिस्तान खिसकर चौथे नंबर पहुंच गया है. ताजा अपडेट के मुताबिक भारत के पास 108 और पाकिस्तान के पास 106 रेटिंग्स है. वहीं अगर पहली दो पोज़िशन की बात करें तो पहले न्यूजीलैंड और दूसरे नंबर पर इंग्लैंड काबिज है. 


यह भी देखिए
12 जुलाई को ही एक और गेंदबाज़ कर चुका है बुमराह जैसा कारनामा, जानिए 4 साल पहला इतिहास


बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज़ जारी है. पहला मुकाबले 12 जुलाई को हुआ. जिसमें भारतीय टीम ने हर फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 10 विकेट से मात दी. इंग्लैंड की तरफ से 3 बल्लेबाज़ जीरो पर वापस गए. इसके अलावा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ की बात करें तो वो कप्तान जॉस बटलर हैं. उन्होंने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज़ कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया. 


यह भी देखिए
VIDEO: पड़ोसी देश श्रीलंका में हालात बेकाबू, PM आवास की बाउंड्री पर चढ़े प्रदर्शनकारी


भारत की गेंदबाज़ी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह ने एक के बाद 6 विकेट चटकाए. इंग्लैंड अपने पहले 2 विकेट 6 रनों पर ही खो चुका था. बुमराह के अलावा गेंदबाज़ी में मोहम्मद शमी ने 3 और प्रसिद्ध कृष्णा ने 1 विकेट हासिल किया. 111 रनों के टार्गेट का पीछा करने आए भारतीय बल्लेबाज़ों की बात करें तो सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने किसी और बारी ही नहीं आने दी. रोहित शर्मा ने नाबाज 76 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं शिखर धवन ने उनका साथ निभाते हुए नाबाद 31 रन बनाए. 


Watch Mamata Banerjee Viral Video