Karachi: अक्सर यह माना जाता है कि नौकरशाही में मौजूद लोग काफी गंभीर स्वभाव के होते हैं, लेकिन कराची उत्तर नजीमाबाद के असिस्टेंट कमिश्नर हाजिम बंगवार न सिर्फ एक कलाकार हैं, बल्कि उच्च शिक्षित भी हैं. हाल ही में वह पूरे सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं, कई लोग हेज़म बंगवार को एक फैशनिस्ट के रूप में पसंद कर रहे हैं, जबकि कुछ सहायक आयुक्त के तौर पर उनके काम को पसंद कर रहे हैं. असिस्टेंट कमिश्नर की जिम्मेदारी संभालने के बाद हाजिम बंगवार ने अपने कार्यालय की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर साझा करते हुए लिखा कि इस पद पर उत्तर नजीमाबाद की सेवा करना मेरे लिए गर्व की बात है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


अपने फेशन, ड्यूटी के अलावा हाजिम एक और वजह से भी चर्चा का विषय बने हुए हैं. दरअसल कुछ लोग ने दावा किया कि हजेम एक ट्रांसजेंडर हैं. उनकी कुछ तस्वीरें इस तरफ इशारा कर रही हैं. उनकी कुछ तस्वीरों में देखा जा सकता है कि उनकी कुछ तस्वीरें LGBTQ के झंडे (इंद्रधनुष के रंग वाला) के साथ वायरल हो रही हैं. जिसके बाद लोगों ने उन्हें ट्रांसजेंडर समझना शुरू कर दिया है. हालांकि हाजिम बंगवार का कहना है कि उन्होंने कभी भी रंगीन झंडा नहीं लहराया है, न ही उसके साथ तस्वीरें ली हैं.


Jalore: प्रेमिका से मिलने गया प्रेमी रंगे हाथों पकड़ा गया, घंटों मार-पिटाई के बाद पिलाया पेशाब



बता दें कि रंगीन या इंद्रधनुषी रंग का झंडा ट्रांसजेंडर लोगों के ज़रिए अपनी पहचान के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है और हेजम बंगवार की कुछ तस्वीरों को इंद्रधनुषी रंग के झंडे को शामिल करके फैलाया गया था.


उनके फर्जी फोटो और वीडियो वायरल होने के बाद हाल ही में जारी उनके वीडियो में कहा गया था कि उनके बारे में काफी गलत जानकारियां फैलाई जा रही हैं. यहां तक कि उन्हें महिला भी कहा जा रहा है. इन खबरों से परेशान होकर सहायक आयुक्त ने कहा कि उनके बारे में कहा जा रहा है कि वे या तो ट्रांसजेंडर हैं या वे महिला हैं लेकिन हकीकत यह है कि वे मर्द हैं. उन्होंने साफ किया कि वह न तो ट्रांसजेंडर हैं और न ही महिला और इस तरह की टिप्पणियों से उन्हें कोई ठेस नहीं पहुंची है, लेकिन महिलाओं को जरूर ठेस पहुंची होगी.



Pakistan: पार्क में लड़की से हुआ रेप तो पुलिस ने दी अजीब सलाह, लोगों ने सुना दी खरी-खोटी


उन्होंने कहा कि महिलाओं से तुलना कर ये साबित करने की कोशिश कर रहे हैं कि महिलाएं कम अहमियत रखती हैं और बहन-बेटियों को ऐसे शब्दों से ठेस पहुंची होगी. हाजिम बंगवार के मुताबिक उसे महिला या ट्रांसजेंडर बताकर दोनों जेंडर को खराब साबित करने की कोशिश की जा रही है. असिस्टेंट कमिश्नर के मुताबिक ऐसी बातों से ट्रांसजेंडर समेत महिलाओं को ठेस पहुंची होगी और खासकर कामकाजी महिलाओं को बहुत बुरा लगा होगा.


ZEE SALAAM LIVE TV