Pak Army Chief Asim Munir: पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ का ऐलान हो गया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ ने जनरल आसिम मुनीर पाकिस्तान की फौज के अध्यक्ष होंगे. इसके अलावा लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त करने का फैसला किया. आसिम मुनीर बाकी सभी अफसरों सबसे सीनियर अफसर थे. हालांकि उनको लेकर पहले ही कहा जा रहा था कि कुछ तकनीकी खराबियां हैं, जिनकी वजह हो सकता है कि उन्हें यह पद ना दिया जाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने ट्वीट करते हुए बताया,"प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ ने संवैधानिक अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद को चेयरमैन ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टॉफ और जनरल सैयद आसिम मुनीर को चीफ ऑफ दि आर्मी स्टॉफ नियुक्त करने का फैसला किया है. इस बारे में पाकिस्तान के राष्ट्रपति को समरी भेज दी गई है."


जानिए आसिम मुनीर के बारे में



मरियम नवाज़ के इस ट्वीट पर कुछ लोग खुश हैं तो कुछ उनके इस फैसला का जमकर विरोध कर रहे हैं. इसके अलावा कुछ लोग सवाल भी पूछ रहे हैं. एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा,"क्या एक रिटायर्ड अफसर आर्मी चीफ हो सकता है, कोई बता दे?" उमर खान नाम का यह यूजर आगे लिखता है,"क्योंकि जनरल आसिम मुनीर साहब तो 27 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं और नए आर्मी चीफ 30 नवंबर को अपना पद संभालेंगे." उमर खान के इस सवाल के जवाब में एक अन्य यूजर ने लिखा," अगर रिटायरमेंट से पहले उसका प्रमोशन और सर्विस बढ़ा दी गई हो तो हो सकता है."



बता दें कि ले. जनरल मुनीर का उनका कार्यकाल बढ़ा दिया गया है और अब यह तय हो चुका है कि अगले तीन साल के लिए लिए आसिम मुनीर अगले आर्मी चीफ होंगे.


कैसे होती है पाक आर्मी चीफ की नियुक्ति



ZEE SALAAM LIVE TV