बेंगलुरु: कर्नाटक में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक गांव में दलित महिला के ज़रिए कथित तौर पर नल से पानी पीने के बाद कुछ लोगों ने उस टंकी को गौमूत्र से 'शुद्ध' किया है. घटना कर्नाटक के चामराजनगर जिले के हेगगोतारा गांव की बताई जा रही है. महिला यहां पर एक शादी प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए आई थी. खबरों में बताया जा रहा है कि यह टंकी उस मोहल्ले में लगी हुई थी जहां पर उच्च जाति के लोग रहते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दलित महिला के ज़रिए टंकी से पानी पीने के बारे में जैसे ही आसपास के लोगों को पता चला तो वो गुस्सा हो गए. इसके बाद उन्होंने उस टंकी का सारा पानी निकाल दिया. फिर उन्होने गौमूत्र से 'पवित्र' किया. इस बारे में स्थानीय क्षेत्राधिकारी तहसीलदार बासवराज ने एक मीडिया हाउस से बात करते हुए बताया कि पानी की टंकी को साफ किया गया था, लेकिन मैं पुष्टि नहीं कर सकता कि यह गौमूत्र के साथ था.



एक खबर के मुताबिक इस घटना की जानकारी मिलते ही तहसीलदार कुछ अन्य अफसरों के साथ वारदात वाली जगह पर पहुंचे. इसके अलावा तहसीलदार बासवराज ने कहा कि उस दलित महिला का पता लगाया जा रहा है. अगर वो शिकायत करती है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी. गांव में कई टैंक हैं जिन पर लिखा है कि हर कोई वहां से पानी पी सकता है. 


बता दें कि इस तरह की यह पहली घटना नहीं है. देश के कई राज्यों से इस तरह की खबरें आती रहती हैं. हाल ही में राजस्थान में इससे भी भयानक खबर आई थी. यहां जोधपुर में एक दलित शख्स पर तीन लोगों ने सरिया से हमला कर दिया था. इस हमले में दलित शख्स की मौत हो गई थी. इस विवाद के पीछे बताया गया था कि युवक का पानी भरने को लेकर झगड़ा हुआ था. 


ZEE SALAAM LIVE TV