इन दिनों टमाटरों के भाव आसमान पर हैं. कुछ जगहों पर टमाटर 100 तो कहीं 200 रुपये किलो तक बिक रहे हैं. ऐसे में टमाटरों की चोरी की खबरें आ रही हैं. बेंगलुरु में अज्ञात बदमाशों ने 2,000 किलोग्राम टमाटर बाजार में ले जा रहे एक वाहन को लूट लिय. पुलिस ने यह जानकारी दी. यह घटना 8 जुलाई को चिक्कजाला के पास आरएमसी यार्ड पुलिस स्टेशन की सीमा में हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पैसें के साथ लूटा टमाटर


पुलिस के मुताबिक, किसान टमाटरों को चित्रदुर्ग के हिरियुर शहर से कोलार बाजार ले जा रहे थे. इस दौरान बदमाशों ने वाहन को रोका, किसान और ड्राइवर पर उनके वाहन को टक्कर मारने का आरोप लगाते हुए मारपीट की. उन्होंने उनसे पैसे की भी मांग की और बाद में रकम को अपने मोबाइल पर ऑनलाइन ट्रांसफर करवा लिया. इसके बाद बदमाश टमाटर से लदे वाहन में सवार हो गए. फिर, किसान और ड्राइवर को सड़क पर छोड़कर चले गए.


पुलिस कर रही जांच


RMC यार्ड पुलिस बदमाशों का सुराग पाने के लिए CCTV फुटेज जुटा रही है. कर्नाटक में टमाटर की कीमत 120 से 150 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है. किसानों को तंबू लगाने और टमाटर की फसल की रखवाली करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है क्योंकि बदमाश जल्दी पैसा कमाने के लिए खेतों पर हमला कर रहे हैं और चोरियां कर रहे हैं.



टमाटर के लिए बाउंसर 


टमाटर को लेकर उत्तर प्रदेश के वाराणसी से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक सब्जी विक्रेता ने टमाटर की रखवाली के लिए दो बाउंसर तैनात कर दिए. यह बाउंसर उन ग्राहकों को महंगे टमाटर से दूर रखेंगे साथ ही उन ग्राहकों को भी दूर रखेंगे जो दुकानदार से बहस करते हैं. 


वीडियो में क्या है?


इस मामले का एक वीडियो भी आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कोई भी ग्राहक अगर टमाटर लेने के लिए करीब आ रहा है तो उसको बाउंसर रोकते हैं. बाउंसर कह रहे हैं कि टमाटर को हाथ नहीं लगाएं दूर से खरीदें.