सोलापुरः भारत में शादियों को लेकर अलग-अलग क्षेत्रों में अलग-अलग मान्यताएं और रीति-रिवाज हैं, लेकिन महाराष्ट्र के सोलापुर जिले से शादी का एक अजीबोगरीब वाक्या सामने आया है, जिसे सुनकर लोग हैरत में हैं. यहां सोलापुर जिले में एक कार्यक्रम में मुंबई की दो जुड़वा बहनों ने एक ही शख्स से शादी कर ली है.  दोनों बहनें आईटी पेशेवर हैं. 
इलाके की पुलिस ने इतवार को इस अनोखी शादी की तस्दीक की है. सोलापुर जिले के मालशिरस तहसील में यह शादी हुई है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दूल्हा और दुल्हन के परिवार इस अनोखी शादी के लिए राजी हुए थे. यशनी दोनों परिवारों की सहमति से ये शादी हुई है. दोनों लड़कियां कुछ दिनों पहले अपने पिता के गुजर जाने के बाद से अपनी मां के साथ रहती थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस तरह आपस में करीब आए थे तीनों 
रिश्तेदारों के मुताबिक, युवक अतुल और दो जुड़वा बहने पिंकी और रिंकी एक ही सोसाइटी में रहते थे और सभी एक साथ पले-बढ़े हैं. दोनों परिवारों के बीच पारिवारिक संबंध भी है. रिश्तेदारों के मुताबिक, जब दोनों जुड़वा बहनों की पिता की मौत हो गई तो अतुल उसके मां की देख रेख भी करता था. यहां तक कि जब उसकी मां बीमार पड़ी तो अतुल रोज दोनों बहनों को अपनी कार से अस्पताल ले जाता था और वापस लाता था. इस तरह दोनों बहनों को अतुल का व्यवहार पसंद आता था और वह दोनों उसे पसंद करने लगी थी. जब ये बात अतुल तक पहुंची तो वह दोनों बहनों से एक साथ शादी करने का प्रस्ताव दिया और दोनों बहने राजी भी हो गई.  

फंस गया है कानूनी पेंच 
हालांकि इस शादी को लेकर एक कानूनी पेंच फंस गया है. एक अफसर ने बताया कि एक शिकायत के आधार पर अकलुज थाने में दूल्हे के विरूद्ध भादंसं की धारा 494 (पति या पत्नी के जीवित रहते फिर से शादी करना) के तहत असंज्ञेय अपराध का मुकदमा दर्ज किया गया है. शिकायत के मुताबिक, इस शख्स ने 36 वर्षीय दो जुड़वा बहनों से शादी की, जो आईटी पेशेवर हैं. यह शादी कानून की नजर में पूरी तरह अवैध है. हालांकि, इस मामले में शिकायत किसने दर्ज कराई है, ये सामने नहीं आया है.  


Zee Salaam